PreviousNext

67 वर्षीय महिला की आंख में फंसे 27 कांटैक्ट लैंस, डॉक्‍टर हैरान

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 10:05 AM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 03:00 PM (IST)
67 वर्षीय महिला की आंख में फंसे 27 कांटैक्ट लैंस, डॉक्‍टर हैरान67 वर्षीय महिला की आंख में फंसे 27 कांटैक्ट लैंस, डॉक्‍टर हैरान
इंसान के शरीर में आंखे बहुत ही सेंसट‍िव होती है। उनमें जरा सा कुछ भी चला जाता है तो परेशानी होती है, लेकि‍न ब्रिटेन में एक महि‍ला के आंख में 27 कांटैक्ट लैंस फंसे पाए गए हैं।

सर्जरी फ‍िलहाल के लि‍ए रोकी

जी हां इन द‍िनों ब्रिटेन की एक 67 वर्षीय महिला काफी चर्चा में है। मह‍िला की आंखों की हाल ही में मोतियाबिंद की सर्जरी होनी थी। ऐसे में जब वह जांच कराने के लि‍ए बर्मिघम के पास सोलीहुल अस्पताल गई। यहां पर प्रशिक्षु नेत्र विशेषज्ञ रूपल मोरजारिया ने महिला की आंख का चेकअप क‍िया। इस दौरान डॉक्‍टर उसकी आंख की अंदर की हालत देखकर हैरान हो गए क्‍योंक‍ि उसकी आंख में अंदर कांटैक्ट लैंस फंसे थे। जि‍समें पहले 17 और बाद में करीब 10 कांटैक्ट लैंस और जांच में म‍िले। इसके बाद डॉक्‍टर ने मह‍िला की आंख की मोतियाबिंद की सर्जरी फ‍िलहाल के लि‍ए रोक दी। 

 

कभी कोई परेशानी नहीं हुई

वहीं इस पूरे मामले में नेत्र विशेषज्ञ रूपल मोरजारिया का कहना है क‍ि मह‍िला ने बताया कि‍ वह करीब 35 वर्षों से डिस्पोजेबल कांटैक्ट लैंस लगा रही थी। इस दौरान उसे कभी कोई परेशानी नहीं हुई। जि‍ससे उसने कभी क‍िसी नेत्र विशेषज्ञ से कंसल्‍ट भी नहीं कि‍या। सबसे ज्‍यादा हैरान करने वाली बात यह है क‍ि मह‍िला को कोई ज्‍यादा परेशानी नही हो रही थी। जबक‍ि इतनी बड़ी संख्‍या में लैंस फंसे होने से मह‍िला का जलन से बुरा हाल होना चाह‍िए। मह‍िला आंखों में बुढापे का दर्द समझकर बरदाश्‍त कर रही थी। उसे लग रहा था क‍ि आंखों में होने वाली जल और चुभन मोत‍ियाबिंद की वजह से हो रही है। 

 

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:27 contact lenses lodged in woman eye find british surgeons(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

महंगी कार से नहीं हवाई जहाज से रोज ऑफिस जाता है यह आदमीपुशअप्‍स कर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
यह भी देखें