Move to Jagran APP

हैदराबाद होटल ने सिर्फ इस वजह से महिला को कमरा देने से कर दिया इंकार

इस घटना को लेकर महिला कार्यकर्ता बृंदा एडिगे ने होटल अधिकारियों की आलोचना की है और महिला से कहा है कि इस मामले को कंज्‍यूमर कोर्ट में ले जाना चाहिए।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 10:49 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 12:52 PM (IST)
हैदराबाद होटल ने सिर्फ इस वजह से महिला को कमरा देने से कर दिया इंकार
हैदराबाद होटल ने सिर्फ इस वजह से महिला को कमरा देने से कर दिया इंकार

बंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु की रहने वाली एक महिला को हैदराबाद के एक होटल ने सिर्फ इस वजह से कमरा देने से इंकार कर दिया, क्‍योंकि वह अकेली थी। युवती का नाम नुपूर सारस्‍वत है, जिन्‍होंने पहले से ही कमरा बुक करा रखा था।

loksabha election banner

इस घटना को लेकर महिला कार्यकर्ता बृंदा एडिगे ने होटल अधिकारियों की पितृसत्तात्मक मानसिकता की आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि यह वाकई अतीत में लौटने जैसा है। एक ऐसे देश में जहां हम डिजिटज होने, मंगल पर जाने की बातें कर रहे हैं और वहां ऐसे होटल हैं जो सिंगल महिलाओं को कमरा देने से इंकार कर रहे हैं। इस तरह की पितृसत्तात्मक मानसिकता और दुर्व्यवहारवादी दृष्टिकोण हर जगह व्‍याप्‍त है। यह बेहद दुख की बात है।

बृंदा ने यह भी कहा कि तेलांगना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव जो हमेशा महिलाओं की बराबरी की वकालत करते हैं, उन्‍हें इस मुद्दे पर संज्ञान लेना चाहिए। वहीं नुपूर से कहा कि उन्‍हें इस मामले को कंज्‍यूमर कोर्ट में ले जाना चाहिए।

उधर नुपूर ने अपनी व्‍यथा बताते हुए कहा कि होटल मैनेजर ने यह तक नहीं सोचा कि वह अकेले अनजान शहर में हैं और बुरी तरह से झाड़ते हुए उन्‍हें कमरा देने से इंकार कर दिया। जिस साइट से उन्‍होंने कमरा बुक किया था, उन्‍होंने माफी मांगते हुए उन्‍हें पैसा लौटा दिया।

होटल वालों ने नुपूर से कहा कि सुरक्षा के लिहाज से वो एेसा कर रहे हैं, मगर नुपूर का सवाल है कि अगर सुरक्षा की इतनी चिंता होती तो अकेले अनजान जगह पर उन्‍हें सड़कों पर भटकने के लिए नहीं छोड़ देते।

यह भी पढ़ें: अातंकियों के निशाने पर भारतीय सुरक्षा कर्मी और हिंदू नेता, जानिए क्या है मकसद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.