Move to Jagran APP

हैदराबाद से सऊदी अरब गई नर्स का हो रहा शोषण, बहन ने सुषमा स्‍वराज से लगाई मदद की गुहार

असिमा बेगम ने कुछ सबूत भी पेश किए हैं, जिनसे जाहिर होता है कि उसकी बहन को बतौर नर्स सऊदी अरब भेजा गया था। अब असिमा बेगम ने विदेश मंत्री से बहन की मदद करने की गुहार लगाई है।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 02:03 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 02:03 PM (IST)
हैदराबाद से सऊदी अरब गई नर्स का हो रहा शोषण, बहन ने सुषमा स्‍वराज से लगाई मदद की गुहार
हैदराबाद से सऊदी अरब गई नर्स का हो रहा शोषण, बहन ने सुषमा स्‍वराज से लगाई मदद की गुहार

नई दिल्‍ली, जेएनएन। सऊदी अरब में एक और भारतीय महिला को प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है। ये पीडि़त महिला हैदराबाद से है, जो पिछले साल सऊदी गई थी। पीडि़ता की बहन असिमा बेगम ने अब विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मदद की अपील की है। 

loksabha election banner

पीडि़त महिला एक नर्स है। नवंबर 2016 में पीडि़ता को सऊदी अरब यह कहकर भेजा गया था कि उसे वहां नर्स की नौकरी दिलाई गई है। लेकिन वहां जाकर उसे नर्स का नहीं, बल्कि नौकरानी के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। नौकरानी के रूप में काम करने से इनकार किये जाने पर, उसे पताडि़त किया जा रहा है।    

असिमा बेगम ने कुछ सबूत भी पेश किए हैं, जिनसे जाहिर होता है कि उसकी बहन को बतौर नर्स सऊदी अरब भेजा गया था। अब असिमा बेगम ने विदेश मंत्री से बहन की मदद करने की गुहार लगाई है। उनका कहना है, 'वहां मेरी बहन को घेरलू काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जबकि वह एक नर्स है। अब हम उससे संपर्क भी नहीं कर पा रहे हैं। मेरी सुषमा स्‍वराज मेडम से गुजारिश है कि वह मेरी बहन को बचा लें।'

गौरतलब है कि पिछले दिनों ऐसा ही एक और मामला सामने आया था। 39 साल की सलमा बेगम को दो एजेंट्स ने इसी साल 21 जनवरी को घरेलू काम करने के वीजा पर सऊदी भेजा था। सलमा ने अपनी बेटी को मेसेज भेजकर बताया है कि उसे तीन लाख रुपये में बेच दिया गया है और उसपर बेइंतहा जुल्फ किए जा रहे हैं। अब सलमा की बेटी ने भी तेलंगाना और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 

इसे भी पढ़ें: सुषमा स्वराज की पहल पर सऊदी अरब में भारतीय महिला को प्रायोजक के चंगुल से छुड़ाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.