Move to Jagran APP

गवर्नर की पत्नी कर रही हैं रेस्तरां में नौकरी, जानिए क्या है कारण

अमेरिका के मेन राज्य की प्रथम महिला एन लीपेज का कहना है कि वह अपनी कमाई नई कार खरीदने के लिए बचा रही हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 10:52 PM (IST)
गवर्नर की पत्नी कर रही हैं रेस्तरां में नौकरी, जानिए क्या है कारण

ऑगस्टा, एजेंसी। अमेरिका के मेन राज्य के गवर्नर पॉल लीपेज की पत्नी घर चलाने के लिए वेट्रेस की नौकरी कर रही हैं। अपनी खुशी से 'समर जॉब' ढूंढने वाली राज्य की प्रथम महिला एन लीपेज का कहना है कि वह अपनी कमाई नई कार खरीदने के लिए बचा रही हैं। मेन राज्य में इन दिनों पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। इसके चलते यहां रेस्तरां व होटल में कई लोगों को नौकरियां मिल रही हैं।

loksabha election banner

इन्हीं में से एक वेट्रेस की नौकरी एन लीपेज ने अपना ली। वह बीते कुछ सप्ताह से मैक्सीगल रेस्तरां में नौकरी कर रही हैं। फिलहाल वह सप्ताह में तीन दिन काम करती हैं लेकिन अब वह अपनी शिफ्ट ब़़ढाना चाहती हैं। सबसे कम वेतन पॉल लीपेज अमेरिका में सबसे कम वेतन पाने वाले गवर्नर हैं। उनकी सालाना कमाई करीब 47 लाख रपए है जो अन्य राज्यों के गवर्नरों के मुकाबले सबसे कम है।

पढ़ेंः जब महिला ने मंच पर चढ़कर सीएम को कर लिया 'किस'

मैं भी नौकरी कर सकती हूं

एन एन कहती हैं, 'कई साल मैंने अपनी बीमार मां की सेवा करते हुए बिताए लेकिन अक्टूबर में उनकी मौत हो गई। अब मेरे पास अपनी पसंद की नौकरी करने का वक्त है। मुझे पता है कि मेरी मां को मुझ पर गर्व होगा।' उन्होंने कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कौन हूं और किससे मेरी शादी हुई है। मैं कड़ी मेहनत करना चाहती हूं ताकि दिखा सकूं कि मैं भी नौकरी कर सकती हूं।'

लोगों को नहीं बताती पहचान

उनकी बेटी लॉरेन ने भी पिछले साल गर्मियों में इस रेस्तरां में काम कर एक घंटे के दो हजार रुपए कमाए थे। एन ने बताया कि नौकरी के समय वह लोगों को खुद होकर अपनी पहचान नहीं बताती हैं। हालांकि बाद में जब लोगों को पता चलता है कि उन्हें कॉफी या ड्रिंक सर्व करने वाली वेट्रेस असल में राज्य की प्रथम महिला है तो वह उनसे बात करने और नौकरी का कारण जानने के लिए उत्साहित हो जाते हैं।

पढ़ेंः जानिए, यह शख्स पीएम मोदी को क्यों देता है 5 हजार रुपए महीना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.