Move to Jagran APP

प. बंगाल के राज्यपाल एम के नारायणन ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल के रा'यपाल एमके नारायणन के इस्तीफा देने व न देने को लेकर पिछले 15 दिनों से अटकलें लग रही थीं। सोमवार को आखिरकार उन्होंने इस्तीफा दे दिया। दैनिक जागरण ने सर्वप्रथम 19 जून को ही खबर ब्रेक किया था कि रा'यपाल के पद से नारायणन इस्तीफा देने का फैसला ले चुके हैं। यहां तक कि एक जुलाई को इस्तीफा देने की खबर भी सर्वप्रथम जागरण में ही छपी थी।

By Edited By: Published: Mon, 30 Jun 2014 02:30 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jun 2014 03:23 PM (IST)
प. बंगाल के राज्यपाल एम के नारायणन ने दिया इस्तीफा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन के इस्तीफा देने व न देने को लेकर पिछले 15 दिनों से अटकलें लग रही थीं। सोमवार को आखिरकार उन्होंने इस्तीफा दे दिया। दैनिक जागरण ने सर्वप्रथम 19 जून को ही खबर ब्रेक किया था कि राज्यपाल के पद से नारायणन इस्तीफा देने का फैसला ले चुके हैं। यहां तक कि एक जुलाई को इस्तीफा देने की खबर भी सर्वप्रथम जागरण में ही छपी थी।

loksabha election banner

सोमवार को राजभवन सूत्रों ने बताया कि नारायणन ने त्याग पत्र गृह विभाग व राष्ट्रपति को भेज दिया है। यहां तक कि राजभवन से उनका सामान भी पैक होने लगा है। संभवत: तीन जुलाई को राजभवन में उनके लिए विदाई समारोह आयोजित होने की खबर है। इस्तीफे की खबर मिलने के बाद नेता, मंत्री, पूर्व न्यायाधीश व अन्य विशिष्ट लोग उनसे मिलने के लिए राजभवन पहुंचने लगे हैं। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, पर्यटन मंत्री व्रात्य बसु, पूर्व न्यायाधीश श्यामल सेन समेत कई लोग उनसे मिलने पहुंचे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ हफ्तों से नारायणन के इस्तीफे को लेकर अटकलें लग रही हैं। क्योंकि, केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी ने फोन कर नारायणन को पद छोड़ने की सलाह दी थी। पिछले सप्ताह ऐसे संकेत मिले थे कि नारायणन इस्तीफा देने का मन बना चुके हैं। पूर्व आइपीएस अधिकारी व पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार एमके नारायणन का कार्यकाल 24 जनवरी 2015 को पूरा हो रहा है।

आपको बता दें, पिछले हफ्ते शुक्रवार को अगस्ता हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में सीबीआइ ने नारायणन से पूछताछ की थी। उस समय राज्यपाल ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि मैं जब भी इस्तीफा दूंगा तो मीडिया को जरूर बताऊंगा। वैसे तो सत्ता परिवर्तन के बाद से ही केंद्र सरकार लगभग डेढ़ दर्जन नए राज्यपाल नियुक्त किए जाने की तैयारी है। संसद के बजट सत्र से पूर्व ही आधा दर्जन राज्यपाल नियुक्त करने का फैसला हो चुका है। जिसकी वजह से राज्यपालों से इस्तीफे लिए जा रहे हैं।

पढ़ें: राजनाथ ने दिए संकेत, अगले हफ्ते नियुक्त होंगे छह नए राज्यपाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.