Move to Jagran APP

पश्तून लड़कियों को सेक्स स्लेव बना रहा है पाकिस्तान: उमर खटक

पश्‍तूूनों ने अब पाक आर्मी के अत्‍याचारों के खिलाफ सशस्‍त्र संघर्ष करने का एलान कर दिया है। उनका कहना है कि पाक आर्मी के जवान यहां स्‍थानीय महिलाओं पर बेतहाशा जुल्‍म ढहा रहेे हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 14 Jan 2017 09:42 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2017 04:25 PM (IST)
पश्तून लड़कियों को सेक्स स्लेव बना रहा है पाकिस्तान: उमर खटक
पश्तून लड़कियों को सेक्स स्लेव बना रहा है पाकिस्तान: उमर खटक

नई दिल्ली (एएनआई)। पाकिस्तान लगातार जम्मू कश्मीर के मुद्दे को विश्व स्तर पर उठाने की नाकाम कोशिशें करता रहा है। इसके बावजूद वह अपने ही घर में उठ रहे विरोधी स्वर को नहीं सुन पाता है। फिर चाहे वह पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हो रहे विरोध प्रदर्शन हों या फिर पश्तून लोगों का विरोध हो। दोनों ही मामलों में वहां के स्थानीय लोग पाकिस्तान सरकार पर बेहद संगीन आरोप लगाते रहे हैं।

loksabha election banner

सशस्त्र संघर्ष करने का एलान

अब पश्तुनों ने पाकिस्तान के खिलाफ बंदूक उठाकर सशस्त्र संघर्ष करने का एलान कर दिया है। पश्तून नेता उमर खटक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि अब वह एक पश्तुनिस्तान लिब्रेशन आर्मी का गठन करेंगे और इसके नेतृत्व में अपने अधिकारों के लिए सशस्त्र संघर्ष करेंगे। उन्होंने इसपर दुनिया के देशों से भी समर्थन मांगा है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की आशंका जताई है कि पाकिस्तान उनके ऊपर परमाणु हथियारों से हमला करवा सकता है।

पाक की ब्लैक मार्किट में मिलते हैं परमाणु हथियार

उमर ने कहा कि पाकिस्तान में परमाणुु हथियार तक यहां की ब्लैक मार्किट में मिलते हैं। उन्होंंने कहा कि पाकिस्तान दुनिया का एकमात्र ऐसा मुल्क है जो अपने ही लोगों को बेदखल कर देना चाहता है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाक सरकार अब तक पश्तुनों को गुमराह करती आई है, लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि अब बहुत हो चुका है। अब पश्तून और ज्यादा बेवकूफ नहीं बनने वाले हैं।

एन कादरी ने फिर मांगा बलूचिस्तान की आजादी के लिए भारत का समर्थन

पाकिस्तान में आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप

उन्होंने साफतौर पर कहा कि पाकिस्तान इस पूरे क्षेत्र को आतंकियों के ट्रेनिंंग कैंप की तरह इस्तेमाल करता है। उन्होंने पाक सरकार पर आरोप लगाया कि इन आतंकियों की आड़ में वह यहां के स्थानीय लोगों को उनकी जमीन से बेदखल करना चाहता है, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पश्तून नेता ने बताया कि काफी संख्या में पश्तून लड़कियों को यहां से लाहौर जबरन ले जाकर उन्हें सेक्स गुलाम के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार पर लड़कियों को बेचने और स्वात घाटी समेत वजरीस्तान से भी काफी संख्या में लड़किेयों का अपहरण करने का भी आरोप लगाया है।

बलूचिस्तान में पाक के जुल्म के खिलाफ जर्मनी के ब्रीमेन में प्रदर्शन

पाक आर्मी लोगों पर कर रही अत्याचार

उमर खटक ने पाकिस्तान आर्मी पर स्थानीय लोगों पर अत्याचार करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि यूएन के मुताबिक करीब पाक सेना के अत्याचारों की बदौलत अब तक करीब पांच लाख लोग अपना घर छोड़कर अफगानिस्तान चले गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आर्मी ने उनके घरों को बुलडोजरों से ढहा दिया और उनकी संपत्ति को लूट लिया। उन्होंने साफतौर पर कहा कि पाक आर्मी के जवानों ने स्थानीय महिलाओं और लड़किेयों को बंधक बनाकर उनके साथ दुष्कर्म किया।

भारत ने उठाया था बलूचिस्तान का मुद्दा

गौरतलब है कि भारत लगातार बलूचिस्तान का मुद्दा उठाता रहा है। संयुक्त राष्ट्र में भी भारत ने पाकिस्तान में मौजूद टैरर कैंप और बलूचिस्तान का मसला उठाया था, जिसके बाद पाकिस्तान कराह उठा था। वहीं पाकिस्तान के अंदर से ही लगातार विरोध के स्वरों का उठना भारत के नजरिए को सही ठहराता रहा है। बलूचिस्तान की आवाज उठाने के बाद वहां पर संघर्ष कर रहे लोगों के लिए पीएम मोदी किसी हीरो की ही तरह हैं, जिन्होंने उनकी आवाज वैश्विक स्तर पर उठाने का प्रयास किया था।

बलूच नेता बरहमदाग बुगती को शरण देने का मुद्दा फिर पकड़ेगा जोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.