Move to Jagran APP

पीएम बन भी गए तो भी मम्मी से पूछेंगे राहुल कि क्या करें: अमित शाह

चुनाव आयोग पर प्रतिबंध समाप्त होने के बाद हाथरस में अपनी पहली जनसभा में उत्तर प्रदेश के प्रभारी तथा भाजपा के महासचिव अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि यदि वह आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन भी गए तो भी मम्मी से ही पूछेंगे कि क्या करें, क्या न करें। इस तरह के लोग से आप देश चलाने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 07:57 AM (IST)

वाराणसी। चुनाव आयोग पर प्रतिबंध समाप्त होने के बाद हाथरस में अपनी पहली जनसभा में उत्तर प्रदेश के प्रभारी तथा भाजपा के महासचिव अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि यदि वह आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन भी गए तो भी मम्मी से ही पूछेंगे कि क्या करें, क्या न करें। इस तरह के लोग से आप देश चलाने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इन दिनों चुनावी गर्मी झेलने की क्षमता एसी में रहने वाले राहुल गांधी में नहीं है। उन्होंने कहा कि जो अपने संसदीय क्षेत्र में मां तथा बहन प्रियंका की मदद से बेड़ा पार करने की सोच रहा हो उससे बड़ी उम्मीद नहीं की जा सकती।

इससे पहले उन्होंने गाजीपुर में चुनावी जनसभा को भी संबोधित किया। बनारस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि पहले दो चरणों के मतदान में उन्हें बीस में से अठारह सीटों पर जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार से जनता पूरी तरह से त्रस्त है, वहीं बसपा से भी लोग अब नाराज हैं। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही पार्टियों ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार को बने रहने में मदद की है, लिहाजा लोगों में असंतोष है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी की लहर है। शाह ने इस आरोप का भी खंडन किया है कि भाजपा ने जाति के आधार पर प्रत्याशियों को टिकट बांटे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा यूपी में सबसे ज्यादा सीट पाने वाली पार्टी बनेगी। हालांकि वह मोदी के नामांकन के दौरान होने वाले प्रस्तावकों के नाम पर जवाब टाल गए। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा कि यह पार्टी का काम है और वही तय भी करेगी।

राजनाथ और मुस्लिम धर्मगुरुओं की मुलाकात पर उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। नेताओं के बीच हो रही बदजुबानी पर उनका कहना था कि लोगों को केवल तथ्यों को देखना चाहिए तभी वोट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की खराब आर्थिक हालत और विकास में पिछड़ने के लिए केवल कांग्रेस और राहुल-सोनिया ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने चुनाव बाद भाजपा की सीटों के लिए आंकड़ा देने से तो मना कर दिया लेकिन यह जरूर कहा कि इस बार भाजपा रिकार्ड सीटों से जीतेगी।

ये भी पढ़ें : शाह बोले, कांग्रेस समर्थक हैं मुलायम व मायावती

ये भी पढ़ें : अमित शाह बोले, काशी में मतगणना नहीं, जनगणना होगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.