Move to Jagran APP

बेटी की शादी के लिए मंत्री ने सड़क पर बहाया हजारों लीटर पानी

छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री पी.पी. पांडे ने अपनी बेटी की शादी में धूल से बचने के लिए सड़कों पर फायर ब्रिगे़ड की गाड़ियों से जल छिड़काव करवाया।

By kishor joshiEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 01:44 PM (IST)

रायपुर। देश के अलग-अलग हिस्से इस समय भंयकर सूखे की मार झेल रहें हैं, लातूर में तो ट्रेन के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है, लेकिन इन सबके बावजूद हमारे जनप्रतिनिधि पानी को लेकर कितने जागरूक हैं, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है छत्तीसगढ़ की इस खबर से।

loksabha election banner

पढ़ें- नागपुर में कीचड़ से पानी निकालकर पीने को मजबूर हुए लोग

दरसअल, 27 अप्रैल को राज्य सरकार में मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे की बेटी की शादी थी। और शादी समारोह में आने वाले मेहमानों को धूल का सामना ना करना पड़े, इसके लिए मंत्री महोदय ने दमकल की गाड़ियों के माध्यम से सड़कों पर पानी का खूब छिड़काव करवाया, जिससे काफी मात्रा में पानी की बर्बादी हुई।

पढ़ें- जल संरक्षण की नसीहत देने वाले जल की कर रहे बर्बादी

मीडिया में खबर आने के बाद भाजपा के श्रीचंद सुंदरानी ने न्यूज एजेंसी एनआई से बात करते हुए कहा, " एक एक बड़ी शादी थी जिसमें हजारों लोग आए थे, पानी का उपयोग पीने के लिए किया गया था, छिड़काव के लिए नहीं।" जब उनसे आगे पूछा गया तो श्रीचंद ने कहा, "हो सकता है एक- आधा टैंकर छिड़काव के लिए प्रयोग किया गया हो लेकिन हमारी सरकार इस बात को लेकर गंभीर है कि पानी की बर्बादी ना हो।"

वहीं कांग्रेस ने इस मसले पर चुटकी लेते हुए कहा है कि जो लोग दूसरों को पानी पर बड़ी-बड़ी सीख देते हैं, उनके खुद के घर में पानी की बर्बादी हो रही है।

पढ़ें- सूखाग्रस्त इलाकों से पलायन कर रहे किसान महाराष्ट्र में साफ कर रहे हैं नालियां

(एएनआई इनपुट्स के साथ जेएनएन)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.