Move to Jagran APP

जयललिता के खिलाफ फैसले के बाद तमिलनाडु में भड़की हिंसा

आय से अधिक संपत्ति के मामले में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को जेल भेजने के फैसले के बाद तमिलनाडु में उपद्रव की खबरें हैं। अन्नाद्रमुक के समर्थकों ने कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की। उग्र होते प्रदर्शनों के मद्देनजर केंद्र ने राज्य सरकार से कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है। गृहमंत्रालय ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की।

By Edited By: Published: Sat, 27 Sep 2014 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 28 Sep 2014 07:56 AM (IST)
जयललिता के खिलाफ फैसले के बाद तमिलनाडु में भड़की हिंसा

चेन्नई। आय से अधिक संपत्ति के मामले में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को जेल भेजने के फैसले के बाद तमिलनाडु में उपद्रव की खबरें हैं। अन्नाद्रमुक के समर्थकों ने कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की। उग्र होते प्रदर्शनों के मद्देनजर केंद्र ने राज्य सरकार से कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है। गृहमंत्रालय ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की।

loksabha election banner

द्रमुक प्रमुख करुणानिधि और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी समेत डीएमके के वरिष्ठ नेताओं के पुतले जलाने से शुरू हुआ प्रदर्शन देखते-देखते ¨हसक हो गया। प्रदर्शनकारियों ने मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया और उनके कैमरे तोड़ दिए। कई स्थानों पर दुकानों को जबरन बंद कराया गया। कर्नाटक-तमिलनाडु की सीमा पर लगे बैरिकेड भी तोड़ने की कोशिश की गई। विभिन्न हिस्सों में हुए ¨हसक प्रदर्शनों में कई लोगों के घायल होने की खबर है। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कुछ स्थानों पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। राज्य में मचे उत्पात को देखते हुए विभिन्न एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

राज्यपाल ने की मीटिंग

हिंसा की घटनाओं को देखते हुए तमिलनाडु के राज्यपाल के. रोसैय्या ने एक मीटिंग में उच्च अधिकारियों से कानून और सुरक्षा व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली और राज्य में शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। सूत्रों ने बताया कि राजभवन में अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भी विमर्श हुआ।

डीएमके नेताओं की सुरक्षा बढ़ी

हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए राज्य में डीएमके कार्यालय और वरिष्ठ नेताओं के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस के अनुसार, डीएमके के निवेदन पर पार्टी के मुख्यालय 'अन्ना अरिवालायम', पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि और पार्टी के महासचिव के. अनबक्षगन के आवास की सुरक्षा को सख्त किया गया है।

तमिलनाडु-केरल सीमा पर रेड अलर्ट

तमिलनाडु में हो रहे ¨हसक प्रदर्शनों से उपजे खतरे को देखते हुए केरल सरकार ने तमिलनाडु से लगी सीमा पर रेड अलर्ट जारी किया है। राज्य के गृहमंत्री रमेश चेन्नीथला ने राज्य के डीजीपी को सीमाई इलाकों में विशेष निगरानी का निर्देश दिया है।

केरल ने बंद की तमिलनाडु में बस सेवा

केरल राज्य सड़क परिवहन निगम ने तमिलनाडु जाने वाली बस सेवाओं को रद कर दिया है। सभी बस सेवाएं सीमा के निकट समाप्त हो जाएंगी। परिवहन निगम तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, इडुक्की और पलक्कड़ जिलों से तमिलनाडु के लिए बस सेवा संचालित करता है।

पढ़ें : जयललिता को चार साल की सजा, भेजी गई जेल

पढ़ें : भ्रष्टाचारियों को मिले फांसी की सजा : जोगिंदर सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.