PreviousNext

पिता ने अफीम तस्कर से बाल विवाह तो़ड़ा, पंचायत ने लगाया 21 लाख का जुर्माना

Publish Date:Tue, 20 Jun 2017 09:12 AM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 09:12 AM (IST)
पिता ने अफीम तस्कर से बाल विवाह तो़ड़ा, पंचायत ने लगाया 21 लाख का जुर्मानापिता ने अफीम तस्कर से बाल विवाह तो़ड़ा, पंचायत ने लगाया 21 लाख का जुर्माना
यह घटना शिवपुरा थाना क्षेत्र के मालपुरिया गांव में सामने आई है।

जयपुर, ब्यूरो। राजस्थान के पाली जिले में एक खाप पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया है। यहां एक पिता ने अफीम तस्कर से अपनी बेटी का बाल विवाह तो़ड़ा तो पंचायत ने 21 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया।

यह घटना शिवपुरा थाना क्षेत्र के मालपुरिया गांव में सामने आई है। यहां पुष्पा नामक लड़की का बाल विवाह सुखराम से हुआ था। शादी के बाद सुखराम अफीम की तस्करी के आरोप में जेल चला गया और उसे 5 साल की सजा हो गई। अपनी बेटी की जिंदगी तबाह होती देख लड़की के पिता मांगीलाल ने यह विवाह तो़ड़कर पंचायत को बताए बिना उसका विवाह कहीं और कर दिया। पंचायत को पता लगा तो पंचों ने पुष्पा के पिता मांगीलाल के जूते उतरवाए और उन्हें नंगे पैर कड़ी धूप में खड़ा रहने की यातना दी। 

इतना ही नहीं मांगीलाल पर 21 लाख रुपए का जुर्माना भी लगा दिया। मांगीलाल ने सुखराम को जेल से छु़ड़वाने के लिए 5 लाख रुपए भी उसके ससुराल वालों को दिए थे, मगर वह जेल से बाहर नहीं आ पाया। पुष्पा ने ही अपने पिता से उसकी कहीं और शादी करने को कहा था, जिसके बाद मांगीलाल ने 10 महीने पहले उसका रिश्ता अन्यत्र कर दिया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी जीत के जश्न का ट्वीट कर बुरे फंसे मीरवाइज

यह भी पढ़ें: सड़क बिना दौड़ नहीं पा रही ग्राम विकास की गाड़ी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:village panchay at imposes 21 lakh rupees penalty on a father who breaks his daughter child marriage(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एयरचीफ मार्शल बीएस धनोवा ने कहा, वायुसेना में लड़ाकू विमानों की कमीयोगासनों से बदल गई जीवन की दशा और दिशा
यह भी देखें