Move to Jagran APP

दिल्ली में सबसे कम होगा वैट: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली में देश के अन्य रायों की तुलना में वैट सबसे कम होगा। सरकार ने यह तय किया है कि सभी वस्तुओं पर वैट की दरें बढ़ाने के बजाय कम की जाएंगी। अलीपुर में आयोजित समारोह में अपनी 15 दिनों

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 09:20 AM (IST)
दिल्ली में सबसे कम होगा वैट: केजरीवाल

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली में देश के अन्य रायों की तुलना में वैट सबसे कम होगा। सरकार ने यह तय किया है कि सभी वस्तुओं पर वैट की दरें बढ़ाने के बजाय कम की जाएंगी। अलीपुर में आयोजित समारोह में अपनी 15 दिनों की सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की नौ महीने की सरकार और दिल्ली में 15 दिनों की सरकार की उपलब्िधयों की तुलना हो तो दिल्ली की सरकार हर मायने में बेहतर है।

loksabha election banner

केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने बजट में आम आदमी की पूरी तरह उपेक्षा की है। यह उद्योगपतियों के लिए पेश किया गया बजट है। हमें इससे बहुत निराशा हाथ लगी है।

दिल्ली स्टील टूल्स एंड हार्डवेयर ट्रेडर्स एसोसिएशन के 40वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में खुद को व्यापारी परिवार का बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके दादा, नाना, मामा, चाचा सभी व्यापार से जुड़े रहे हैं। व्यापारी वर्ग की सोच, उनकी समस्याओं का उन्हें भलीभांति ज्ञान है। यह ऐसा वर्ग है, जो धार्मिक सामाजिक कार्यों के लिए खुले हाथों से दान कर पुण्य कमाने की चाहत रखता है। सरकार को इस वर्ग के सहयोग की सख्त जरूरत है। व्यापारी सरकार के खजाने में खुलकर राशि जमा करें। व्यापारी वर्ग के लिए सबसे बड़ा पुण्य का कार्य कर जमा करना है। इस पैसे का इस्तेमाल सरकार सामाजिक कार्यों में करेगी। स्कूल- कॉलेज व अस्पताल खोले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल के वैट राजस्व लक्ष्य से सहमे व्यापारी!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.