Move to Jagran APP

सिर्फ 21 गेंदों पर 5 विकेट लेकर तहलका मचा दिया पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने

श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे मुकाबले में पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2017 03:02 PM (IST)
सिर्फ 21 गेंदों पर 5 विकेट लेकर तहलका मचा दिया पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने
सिर्फ 21 गेंदों पर 5 विकेट लेकर तहलका मचा दिया पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे मुकाबले में पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया। इस गेंदबाज की धारदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका टीम ने घुटने टेक दिए और पूरी की पूरी टीम सिर्फ 103 रन पर आउट हो गई। 

loksabha election banner

उस्मान खान ने आधी टीम को किया आउट

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज उस्मान खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका टीम के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने 7 ओवर में 4.85 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर पांच विकेट चटकाए।उन्होंने उपुल थरंगा, समाराविक्रम, दिनेश चंडीमल, डिकवेला और श्रीवर्धना को आउट किया। ये सभी श्रीलंकाई टीम के मुख्य बल्लेबाज थे। इन पांचों में तीन बल्लेबाज समाराविक्रम, दिनेश चंडीमल और डिकवेला शून्य पर आउट हुए जबकि थरंगा ने आठ और श्रीवर्धना ने सिर्फ छह रन बनाए। उस्मान ने अपने वनडे करियर में पहली बार किसी मैच में पांच विकेट लिए।  

सिर्फ 21 गेंदों में किया 5 शिकार

तेज गेंदबाज उस्मान खान ने श्रीलंका के पांच बल्लेबाजों को आउट करने में सिर्फ 21 गेंदें खर्च की। वर्ष 2001 के बाद वो तीसरे ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने पांच विकेट सिर्फ इतनी जल्दी यानी सिर्फ 21 गेंदों पर लिए। इससे पहले वर्ष 2003 में चमिंडा वास ने बांग्लादेश के खिलाफ 16 गेंदों पर 5 विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया के वान डर गुटेन ने भी वर्ष 2013 में कनाडा के खिलाफ 20 गेंदों में पांच खिलाड़ियों को आउट किया था। 

उस्मान का क्रिकेट करियर

उस्मान खान ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे मैच में ही अपने वनडे करियर का आगाज किया था। अपने पहले मैच में उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिए थे लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट लिए। उस्मान के इस प्रदर्शन के बाद वसीम अकरम ने उन्हें ट्वीट कर बधाई भी दी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.