Move to Jagran APP

अल्पसंख्यक समुदाय के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, सरकार चर्चा के लिए तैयार

अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा को लेकर राज्यसभा में हंगामा हुआ। संसदीय कार्य राज्य मंत्री नकवी ने कहा कि सरकार की मंशा पर शक करना सही नहीं है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 02:55 PM (IST)
अल्पसंख्यक समुदाय के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, सरकार चर्चा के लिए तैयार

नई दिल्ली ( जेएनएन)। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अल्पसंख्यक समुदायों के सुरक्षा का मुद्दा उठाया। आजाद ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर देश भर में हमला किया जा रहा है। बीजेपी सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता के नाम पर होने वाली सांप्रदायिक घटनाओं की जांच होनी चाहिए। हमें राष्ट्र की एकता की रक्षा करने की जरूरत है।

loksabha election banner

सांप्रदायिकता के खिलाफ 1 मई से वाम दलों का अभियान

इस मामले में केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि देश भर अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों के दावों को सत्यापित किया जाना चाहिए। उन्होंने इस मुद्दे पर आगे कहा कि मैं सदन के सदस्यों का अनुरोध करती हूं कि इस मुद्दे पर भावुक होने की जरूरत नहीं है। इस दौरान सदन विपक्ष का हंगामा लगातार जारी रहा।गुस्से में आए विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया।

राज्यसभा में बीजेपी सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सांप्रदायिकता के मुद्दे पर सरकार चर्चा करने के लिए तैयार है। नकवी ने राज्यसभा में कहा कि हम देश में पहले सांप्रदायिक स्थिति और वर्तमान स्थिति को लेकर चर्चा करने के लिए तैयार है।

गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में झारखंड में हुए सांप्रदायिक घटनाओं की संसदीय समिति द्वारा जांच की मांग की। सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दो महीने से झारखंड में हो रही सांप्रदायिक घटनाओं में सरकार की मिलीभगत है।

गौरतलब है कि झारखंड के हजारीबाग में रामनवमी के समापन जुलूस व झांकी पर पथराव के बाद शहर में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया था।

कुछ नेता फैला रहे सांप्रदायिकता और कट्टरवाद-इंद्रेश कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.