Move to Jagran APP

पुलवामा में लश्कर के दो आतंकी ढेर, भारी पथराव के बीच चला अभियान

सुरक्षाबलों ने आतंकी समर्थकों के भारी पथराव के बीच पुलवामा में लश्कर कमांडर अयूब ललहारी सहित दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 07 Aug 2017 05:30 AM (IST)Updated: Mon, 07 Aug 2017 05:30 AM (IST)
पुलवामा में लश्कर के दो आतंकी ढेर, भारी पथराव के बीच चला अभियान
पुलवामा में लश्कर के दो आतंकी ढेर, भारी पथराव के बीच चला अभियान

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने रविवार को आतंकी समर्थकों के भारी पथराव के बीच पुलवामा के संबूरा में लश्कर कमांडर अयूब ललहारी सहित दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। ललहारी का पाकिस्तानी साथी रहमान और अन्य दहशतगर्द देर रात तक सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए थे। इसके साथ ही इस वर्ष अब तक मारे गए आतंकियों की संख्या 128 हो गई है। इसी बीच, प्रशासन ने पूरे पुलवामा में इंटरनेट सेवाओं को एहतियातन बंद कर दिया है। त्रल में बम धमाके में ग्रामीण जख्मी हो गया। अनंतनाग में भी देर रात गए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया।

loksabha election banner

 दोपहर बाद भी सुरक्षाबलों ने पांपोर से सटे संबूरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर अभियान चलाया था। दो घंटे तक अभियान चला। रात 10 बजे मुखबिरों से पता चला कि संबूरा में कुछ आतंकी ठिकाने पर बैठे हुए हैं। उसी समय सेना की 50 आरआर और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) के संयुक्त कार्यदल ने गांव का रुख किया। जवानों ने संबूरा के अकरम डार मुहल्ले की घेराबंदी कर दी। आतंकियों को भनक लग गई। उन्होंने भागने का प्रयास किया। जवानों ने मुठभेड़ में उलझा लिया। मस्जिदों से लोगों को फंसे आतंकियों को निकालने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव करने का आह्वान हुआ। भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। संबूरा के आसपास के इलाकों से लोग पहुंचने लगे। पुलिस ने पथराव कर रही भीड़ को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया। इसके बाद च्हसा शुरू हो गई। आतंकरोधी अभियान जारी रहा। पहले लश्कर का आतंकी अयूब ललहारी मारा गया और बाद में उसका एक अन्य साथी। देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी। दो से तीन आतंकी अभी भी फंसे हैं। पुलिस ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। त्रल के नारस्तान में इश्फाक अहमद लोन नामक एक युवक देर शाम गए धमाके में जख्मी हो गया। उसे शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान में दाखिल कराया है।

 पुलिस को घायल ने बताया कि धमाका मोबाइल फोन से हुआ था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जख्मों को देखकर यह मोबाइल का धमाका नहीं लगता है। वहीं बिजबिहाड़ा में रात को उस समय सनसनी फैल गई,जब शरारती तत्वों ने वहां से गुजर रहे सुरक्षाबलों पर जलते हुए पटाखे फेंके।

अनंतनाग में चला तलाशी अभियान

बिजबिहाड़ा क्षेत्र में सुरक्षाबलों पर शरारती तत्वों ने जलते पटाखे फेंके

 राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रख रविवार को सराईबाला और सफाकदल के अलावा पांपोर के संबूरा में घेराबंदी कर तलाशी ली। इस दौरान किसी को गिरफ्तार किए जाने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने श्रीनगर के सराईबाला इलाके में सुबह 11 बजे अचानक घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। जो डेढ़ घंटे तक जारी रहा। सराईबाला के कुछ ही देर बाद डाउन-टाउन के सफाकदल में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए संदिग्ध तत्वों की छानबीन की। कुछ घरों को भी खंगाला। बाजीबाग और जवाहर सुरंग से पहले नवाबल बटपोरा में सुरक्षाबलों ने संदिग्ध मकानों की तलाशी ली।

राजौरी। एक सप्ताह के बाद पाक सेना ने रविवार को नौशहरा के बाबा खोड़ी क्षेत्र में भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक सेना की गोलाबारी लगातार जारी है। रात करीब साढ़े दस बजे पाक सेना ने बाबा खोड़ी क्षेत्र में पहले सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर हल्के हथियारों से गोलाबारी की। इसके बाद पाक सेना ने मोर्टार दागने शुरू कर दिए। सीमा पर तनाव का स्थिति बनी हुई है। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले भी पाक सेना ने नौशहरा के ही बाबा खोड़ी सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी। भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई के बाद पाक सेना ने गोलाबारी बंद कर दी थी। सेना के उच्च अधिकारी भी सीमा पर मौजूद रहकर हालात पर नजर रखे हुए हैं।

यह भी पढें: इंसानी भ्रूण में बदलाव करने वाली टीम में थे कश्मीर के चिकित्सक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.