Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप के बाद किक्रेट को अलविदा कह सकता है ये महान क्रिकेटर

श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा आइसीसी वर्ल्ड कप 2015 के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले सकते हैं। विश्व कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में 14 फरवरी से 29 मार्च तक खेला जाएगा। 37 वर्षीय पूर्व कप्तान संगकारा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को इस निर्णय की

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 08:17 AM (IST)
वर्ल्ड कप के बाद किक्रेट को अलविदा कह सकता है ये महान क्रिकेटर

कोलंबो। श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा आइसीसी वर्ल्ड कप 2015 के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले सकते हैं। विश्व कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में 14 फरवरी से 29 मार्च तक खेला जाएगा। 37 वर्षीय पूर्व कप्तान संगकारा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को इस निर्णय की जानकारी दे चुके हैं।

loksabha election banner

हालांकि संगकारा के इस फैसले के बाद श्रीलंका बोर्ड की तरफ से उनसे कहा गया है कि उन्हें अपनी योजना पर फिर से विचार करना चाहिए। उनसे कहा गया है कि उन्हें तब तक टेस्ट टीम में बने रहना चाहिए जब तक कि टीम के नए खिलाड़ी जिम्मेदारी उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हो जाते। टीम के अनुभवी खिलाड़ी महेला जयवर्धने भी टेस्ट टीम से संन्यास ले चुके हैं ऐसे में अगर संगकारा भी न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लेते हैं तो टीम को दो सीनियर खिलाड़ियों की कमी खलेगी। अब संगकारा इस पर क्या फैसला लेते हैं ये तो भविष्य की गर्त में है मगर वो वर्ल्ड कप के बाद कम से कम वनडे से संन्यास लेने के अपने फैसले पर कायम हैं।

संगकारा ने अपने करियर में 128 टेस्टों में 58.76 की औसत से 11988 रन बनाए हैं जबकि उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 383 वनडे मैच खेले हैं जिनमें 39.99 की औसत से 12918 रन बनाए है। संगकारा ने 56 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1382 रन बनाए हैं। घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और उन्होंने 221 प्रथम श्रेणी मैचों में 17099 रनों का करिश्माई प्रदर्शन किया है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.