Move to Jagran APP

पीडीपी नेता जावेद अहमद के घर आतंकी हमला, सुरक्षाकर्मियों से छीने बंदूक

रविवार की देर रात आतंकियों ने पीडीपी नेता जावेद अहमद शेख के घर पर धावा बोल दिया और सुरक्षाकर्मियों से रायफल छीनकर ले गए।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2016 11:09 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2016 06:16 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। आतंकियों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर में सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक वरिष्ठ नेता के सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर उनसे चार एसाल्ट राइफलें लूट लीं। इस बीच, उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक शक्तिशाली आइईडी को नकारा बनाकर एक बड़े हादसे को टाल दिया।

loksabha election banner

दक्षिण कश्मीर से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि देर शाम स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल अनंतनाग के दयालगाम पहुंचा। आतंकियों ने पीडीपी के वरिष्ठ नेता एडवोकेट जावेद अहमद के मकान पर दस्तक दी और भीतर दाखिल हो गए। आतंकियों ने पीडीपी नेता के मकान पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को बचाव का कोई मौका दिए बिना बंधक बना लिया और उनकी चारों एसाल्ट राइफलें लेकर फरार हो गए।

आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों और पीडीपी नेता व उसके परिजनों को कोई जानी नुकसान नहीं पहुंचाया। आतंकियों के हथियार लूटने की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ड्यूटी में लापरवाही बरतने और आतंकियों के आगे हथियार डालने के आरोप में चारों सुरक्षाकर्मियों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने अर्धसैनिकबलों के साथ मिलकर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ दिया है।

पढ़ेंः उड़ी हमलाः पीएम ने कहा-सजा जरूर देंगे, सेना ने कहा- हम तैयार हैं

हंदवाड़ा से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि आतंकियों ने फ्रूट मंडी के पास सड़क किनारे एक प्लास्टिक के डिब्बे में तीन किलो आरडीएक्स से बनी शक्तिशाली आइईडी लगाई थी। आतंकियों का इरादा वहां से गुजरने वाले सैन्य वाहनों और फलों से लदे ट्रकों को नुकसान पहुंचाना था, लेकिन सुबह वहां से गुजरते हुए सेना की रोड ओपनिंग पार्टी के जवानों ने इस आइईडी का पता लगाया और बम निरोधक दस्ते को सूचित किया। बम निरोधक दस्ते ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर आइईडी को कब्जे में लेकर सुरिक्षत तरीके से उसे नकारा बना दिया।

पढ़ें- कश्मीर में अशांति के बीच प्रदर्शनकारियों ने पीडीपी सांसद का घर जलाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.