Move to Jagran APP

सऊदी अरब से 47 दिनों बाद भी नहीं आया तेलंगाना के एक शख्‍स का शव

परिवार को पोचियाह की मौत की खबर 6 जून को मिली। जब पोचियाह के साथ रहने वाले एक शख्‍स ने फोन कर बताया कि उनकी मौत एक स्‍थानीय अस्‍पताल में दिल का दौरा पड़ने से हो गई है।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:51 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:51 PM (IST)
सऊदी अरब से 47 दिनों बाद भी नहीं आया तेलंगाना के एक शख्‍स का शव
सऊदी अरब से 47 दिनों बाद भी नहीं आया तेलंगाना के एक शख्‍स का शव

 नई दिल्‍ली, जेएनएन। तेलंगाना के मेडक जिला के शख्‍स का परिवार उसके शव का सऊदी अरब से लौटने का इंतजार कर रहा है। इस शख्‍स की मौत 47 दिन पहले सऊदी अरब में दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी। परिवार ने अब शव को हिंदुस्‍तान लाने के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

खराब मानसून की वजह से लगातार फसलें नष्‍ट हो रही थी। ऐसे में परिवार का पेट भरने के लिए मेडक जिले के मरिकीली पोचियाह (45) को सऊदी अरब जाकर पैसा कमाने के अलावा कोई विकल्‍प नजर नहीं आ रहा था। एक रिश्‍तेदार ने बताया कि पोचियाह की दो बेटियां और दो बेटे हैं। उन्‍होंने सोचा था कि सऊदी अरब जाकर पैसा कमाएंगे और दोनों बेटियों की शादी धूम-धाम से करेंगे। वहां उसे काम मिल भी गया था। लेकिन 3 जून को अल-नासबैन कंपनी में क्लीनर के रूप में काम करते हुए पोचियाह को दिल का दौरा पड़ गया, जिसके कारण उनकी मौत हो गई।

परिवार को पोचियाह की मौत की खबर 6 जून को मिली। जब पोचियाह के साथ रहने वाले एक शख्‍स ने फोन कर बताया कि उनकी मौत एक स्‍थानीय अस्‍पताल में दिल का दौरा पड़ने से हो गई है। परिवारवालों का आरोप है कि कंपनी ने उन्‍हें पोचियाह की मौत के बारे में कुछ भी नहीं बताया और ना ही शव को उनके गांव भेजने का कोई इंतजाम किया है।

पोचियाह के परिवार ने अब प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। टीओआई की खबर के मुताबिक, पोचियाह से जुड़ी जानकारी रियाद स्थित भारतीय दूतावास को भेज दी गई हैं। वहीं एमबीटी के नेता अमजद उल्‍लाह खान ने भी विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को पत्र लिखकर परिवार की मदद करने की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें: सऊदी पुलिस ने गिरफ्तार 'मिनिस्कर्ट मॉडल' को किया रिहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.