Move to Jagran APP

तमिलनाडु के मंदिरों में आज से ड्रेस कोड लागू

तमिलनाडु में विभिन्न मंदिरों में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को आज से नए ड्रेस कोड का पालन करना होगा। कई तीर्थस्थलों ने इसकी सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा की है। यह कदम हाईकोर्ट के आदेश पर उठाया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2015 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2016 08:39 AM (IST)
तमिलनाडु के मंदिरों में आज से ड्रेस कोड लागू

मदुरई। तमिलनाडु में विभिन्न मंदिरों में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को आज से नए ड्रेस कोड का पालन करना होगा। कई तीर्थस्थलों ने इसकी सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा की है। यह कदम हाईकोर्ट के आदेश पर उठाया गया है।

loksabha election banner

पलानी मंदिर के बाहर लगी सूचना के अनुसार पुरुष श्रद्धालुओं को धोती, शर्ट, पायजामा या पैंट-शर्ट पहनने की सलाह दी गई है जबकि महिलाओं से साड़ी या चूड़ीदार अथवा 'आधी साड़ी' के साथ 'पावाडई' पहनने का आग्रह किया गया है। इसमें बताया गया है कि जो श्रद्धालु लुंगी, बरमुडा, जींस और कसी हुई लैगिंग्स पहनकर आएंगे, उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि रामेश्वरम और मीनाक्षी मंदिर समेत अन्य मुख्य मंदिरों ने इस संबंध में सूचना जारी की है। उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट ने एक दिसंबर को अपने फैसले में राज्य सरकार और हिंदू धार्मिक एवं धर्मार्थ दान विभाग को निर्देश दिया था कि वह मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू करें ताकि मंदिरों में आध्यात्मिक वातावरण को बढ़ाया जा सके। इस संबंध में एक याचिका का निपटारा करते हुए न्यायाधीश एस. वैद्यनाथन ने यह निर्देश दिया था। उन्होंने बच्चों के लिए भी ड्रेस कोड के तहत पूरी तरह से ढंके हुए वस्त्र पहनने का सुझाव दिया था।

पढ़ेंः 400 महिलाएं शनि शिंगणापुर मंदिर में करेंगी प्रवेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.