Move to Jagran APP

फिल्मों से आइडिया ले दुश्मनों से बदला लेने को किया बच्चे का अपहरण

लगभग एक माह पहले चुनाव भट्टी इलाके से एक आठ वर्षीय बच्चे के अपहरण के मामले को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने सुलझाने का दावा किया है। इस मामले में अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए जो कहानी बताई वह हैरान करने वाली है। पुलिस के अनुसार, आरोपी कमलेश चव्हाण (19) इग

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 09:38 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 10:01 PM (IST)

मुंबई। लगभग एक माह पहले चुनाव भट्टी इलाके से एक आठ वर्षीय बच्चे के अपहरण के मामले को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने सुलझाने का दावा किया है। इस मामले में अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए जो कहानी बताई वह हैरान करने वाली है। पुलिस के अनुसार, आरोपी कमलेश चव्हाण (19) इगतपुर में निजी सुरक्षागार्ड की नौकरी करता था। वहां उसके कुछ सहयोगियों द्वारा उसे लगातार तंग किया जा रहा था। इससे आजिज आकर उसने बदला लेने की ठानी।

अपराध शाखा के वरिष्ठ इंस्पेक्टर श्रीपत काले ने बताया कि चव्हाण अपने साथ हो रही बदसलूकी का बदला लेना चाहता था। इसलिए उसने एक बच्चे के अपहरण योजना बनाई। उसने सोचा कि वह बच्चे को खिला-पिलाकर मजबूत बनाएगा और वह बदला लेने में उसकी मदद करेगा।

योजना के मुताबिक चव्हाण ने इगतपुर से ही एक आठ साल के बच्चे भूषण सावंत का अपहरण कर लिया। लेकिन उसकी महंगे खानपान की आदत के कारण चव्हाण को लगने लगा कि वह इसका खर्चा नहीं उठा पाएगा तो उसने तीन दिन बाद ही बच्चे को जहां से उठाया वहीं वापस लाकर छोड़ दिया।

काले ने बताया कि आरोपी ने स्वीकार किया कि उसे यह आइडिया पुरानी फिल्में देखने से मिली और इसे उसने आजमाने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी को मंगलवार को जाल बिछाकर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.