Move to Jagran APP

सुषमा ने हनीमून पर अकेले गए पति को पत्नी से मिलाया

स्वराज की मदद से दिल्ली में रह गईं सना इटली में पति के पास जा सकीं। दरअसल यात्रा से पहले पटेल की उनका पासपोर्ट खो गया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 22 Aug 2016 09:36 PM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2016 11:56 PM (IST)
सुषमा ने हनीमून पर अकेले गए पति को पत्नी से मिलाया

मिड डे, मुंबई। दिल्ली के फोटोग्राफर फैजान पटेल और उनकी पत्नी सना फातिमा रविवार को इटली से हनीमून मना कर लौटे। अपनी इस यात्रा के लिए उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा किया। स्वराज की मदद से दिल्ली में रह गईं सना इटली में पति के पास जा सकीं। दरअसल यात्रा से पहले पटेल की उनका पासपोर्ट खो गया। पटेल ने इस बारे में स्वराज को ट्वीट कर बताया और इसके बाद शीघ्र ही डुप्लीकेट पासपोर्ट तैयार हो गया।

loksabha election banner

पटेल और सना की शादी 12 दिसंबर, 2015 को रामपुर में हुई। काम की वजह से उन्होंने जिम कोर्बेट पार्क में तीन दिन का संक्षिप्त हनीमून मनाया। उन्होंने फैसला किया कि फुर्सत मिलने पर इटली में दो सप्ताह का हनीमून मनाएंगे। इस हनीमून के लिए उन्होंने सात अगस्त को इटली जाने के लिए टिकट बुक कराया। यात्रा के लिए पैकिंग के दौरान चार अगस्त को सना का पासपोर्ट कहीं नहीं मिला। इस बारे में सभी जानने वालों से पूछने पर भी पासपोर्ट का पता नहीं चला।

पढ़ेंः ‘घर में साथ हूं, संसद में नहीं’ कई सालों बाद संसद में पति के साथ दिखीं सुषमा स्वराज

उनके पास टिकट कैंसल कराना या उसे एक्सटेंड कराना यही विकल्प था। पटेल ने इटली में कुछ ब्रांड के साथ कांट्रैक्ट साइन किए थे, इसलिए अंतिम क्षण में वह टिकट कैंसल करना नहीं चाहते थे। पटेल ने आठ अगस्त को एयरपोर्ट से ट्वीट किया, 'पत्नी के बगैर इटली की यात्रा कर रहा हूं।' इसके बाद कुछ लोगों ने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर बताने का सुझाव दिया। पटेल ने विमान में अपनी फोटो के बगल में पत्नी का फोटो रखकर सुषमा स्वराज को ट्वीट किया, 'इस प्रकार मैं पत्नी के साथ हनीमून पर जा रहा हूं।'

मिलान पहुंचने पर पटेल ने पाया कि स्वराज ने उनकी ट्वीट का जवाब दिया और पत्नी का फोन नंबर मांगा। इसके बाद स्वराज के पीए ने सना को फोन कर कागजात लेकर पासपोर्ट ऑफिस जाने को कहा। स्वराज की मदद से सना का डुप्लीकेट पासपोर्ट बना और वह 10 अगस्त को इटली के फ्लोरेंस में वह पति के पास पहुंच गईं।

पढ़ेंः सुषमा स्वराज ने हनीमून पर जा रहे कपल की ऐसे की मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.