PreviousNext

सुप्रीम कोर्ट ने नोटबंदी पर सुनवाई 5 दिसंबर तक टाली

Publish Date:Fri, 02 Dec 2016 01:59 PM (IST) | Updated Date:Fri, 02 Dec 2016 02:29 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने नोटबंदी पर सुनवाई 5 दिसंबर तक टाली
सुप्रीम कोर्ट नोटबंदी को लेकर दायर की गयी याचिका पर 5 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

नई दिल्ली (जेएनएन)। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पांच सौ और एक हजार रूपये की मुद्रा को अमान्य करने के केंद्र के निर्णय को चुनौती देने वाली जनहित याचिकाओं पर होनी वाली सुनवाई को 5 दिसंबर के लिए टाल दिया है।

Supreme Court adjourns #DeMonetisation matter till December 5.On problems faced by coop banks, CJI asks Govt to see if something can be done

— ANI (@ANI_news) December 2, 2016

शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार से पूछा कि वह ग्रामीण इलाकों में लोगों को हो रही परेशानी के बारे में उसके (सरकार) द्वारा किए गए उपायों की जानकारी कोर्ट को दे। मुख्य न्यायाधीश ने सरकार से कहा कि लोगों को परेशानी हो रही है, और यह एक गंभीर मसला है।

पढ़ें- काला धन सफेद होता रहा और आयकर अफसर कुछ न कर पाए

इससे पहले 29 नवंबर को हुई सुनवाई के दौरा दौरान कोर्ट ने केंद्र से पूछा था की नोटबंदी को लेकर सरकार की क्या व्यवस्था है? जनता को हो रही परेशानियों के बाद से सरकार की नोटबंदी की व्यवस्था पर कोर्ट ने सवाल किए थे। इसके साथ ही अदालत ने सरकार से अपना पक्ष रखने के लिए कहा था। सरकार की तरफ से अटार्नी जर्नल मुकुल रोहतगी ने पक्ष रखते हुए कोर्ट को बताया था कि नोटंबदी को लेकर देश में जो हालात बिगड़े थे, उनमें अब पहले से बेहतर सुधार हुए हैं।

पढ़ें- एक करोड़ से ज्यादा जमा करने वाले यूपी के 1400 लोगों की जांच शुरू

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Supreme Court adjourns #DeMonetisation matter till December 5(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

हजार रुपये का नकली नोट हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, आपने देखा क्या ?जम्मू-कश्मीर : हिजबुल मुजाहिदीन के कथित रिकॉर्डिंग स्टूडियो का पुलिस ने किया पर्दाफाश
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें