Move to Jagran APP

सुमित्रा महाजन ने अनुराग ठाकुर को संसद में वीडियो शूट करने पर दी हिदायत

स्पीकर सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में मोबाइल फोन के उपयोग पर अनुराग ठाकुर को चेतावनी दी जिसके बाद ठाकुर ने माफी मांग ली।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 03:27 PM (IST)
सुमित्रा महाजन ने अनुराग ठाकुर को संसद में वीडियो शूट करने पर दी हिदायत

दिल्ली (प्रेट्र)। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बुधवार को सदन के अंदर मोबाइल फोन के प्रयोग मामले को लेकर सख्त चेतावनी जारी की। सदन में मोबाइल के गलत इस्तेमाल का मामला उस वक्त उठा, जब दो दिन पहले भाजपा सदस्य अनुराग ठाकुर ने हंगामा कर रहे विपक्षी दलों का वीडियो अपने मोबाइल से बनाना शुरू कर दिया था। विपक्षी दलों की ओर से 24 जुलाई को अनुराग ठाकुर इस हरकत का विरोध किया गया, जबकि आप सांसद भगवंत मान ने मामले को लेकर स्पीकर को एक पत्र लिखकर विरोध जताया गया। हालांकि अनुराग ठाकुर की ओर से पूरे मामले पर माफी मांग ली गयी है।

loksabha election banner

हालांकि विपक्ष अनुराग ठाकुर के खिलाफ भगवंत मान की तरह कार्रवाई करने की मांग पर अड़ा है। मामले में कांग्रेसी सांसद मल्लिकार्जुल खड़गे ने जानना चाहा कि आखिर क्यों नहीं अनुराग ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, जबकि उनका मामला भगवंग मान के मामले के समान ही है। मल्लिकार्जुन खडगे ने स्पीकर सुमित्रा महाजन से कहा कि सांसद भगवंत मान के खिलाफ ऐसे ही एक आरोप में कार्रवाई करते हुए संसद के दो सत्रों के लिए निलंबित कर दिया था। मान पर संसद के बाहर का वीडियो शूट करने का आरोप था, जबकि अनुराग ठाकुर पर संसद के भीतरी भाग का वीडियो लेने का आरोप है। ऐसे में क्यों नहीं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

मामले में स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि मेरे नोटिस में ऐसा कुछ नहीं आया है। लेकिन फिर भी अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो वो निंदनीय है। मामले को लेकर सुमित्रा महाजन ने अनुराग ठाकुर से कहा कि अगर आपने ऐसा कुछ किया है, तो आपको सदन से माफी मांगनी चाहिए। स्पीकर के ऐसा कहने पर अनुराग ठाकुर ने एक बयान देते हुए अपनी हरकत पर माफी मांगी। विपक्ष के हंगामे और शोर-शराबे के बीच अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर किसी को मेरे मोबाइल से आपत्ति है, तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अनुराग ठाकुर को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसी हरकत भविष्य में दोहरायी गयी, तो सख्त कार्रवाई की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: भगवंत मान की तरह खैहरा भी फंसे, विस की वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.