Move to Jagran APP

सऊदी अरब में शिया मस्जिद पर आतंकी हमला, 21 की मौत

सऊदी अरब में एक शिया मस्जिद में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के वक्त एक भीषण आत्मघाती बम विस्फोट में 21 लोगों की मौत हो गई। किसी खाड़ी देश में हुए अब तक के सबसे बड़े हमले में 90 से अधिक लोग घायल हो गए। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 23 May 2015 12:01 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 06:15 AM (IST)

दुबई। सऊदी अरब में एक शिया मस्जिद में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के वक्त एक भीषण आत्मघाती बम विस्फोट में 21 लोगों की मौत हो गई। किसी खाड़ी देश में हुए अब तक के सबसे बड़े हमले में 90 से अधिक लोग घायल हो गए। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक इस्टेट (आइएस) ने ली है। हालांकि यहां के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि सऊदी अरब में आएस का यह पहला हमला है।

loksabha election banner

सऊदी अरब के पूर्व में अलकादी गांव की इमाम अली मस्जिद में हमले के वक्त 150 से अधिक नमाजी मौजूद थे। हमले का एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया गया है, जिसमें विस्फोट के बाद धूल व धुएं का गुबार है। खून से लथपथ लाशें हर तरफ बिखरी थीं। ये हमला मुल्क के पूर्वी सूबे में हुआ है, जहां अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।

खाड़ी की अरब देशों में हुए अब तक के सबसे घातक आतंकी हमले में शिया-सुन्नियों के बीच तनाव बढऩे की भी आशंका है।

गौरतलब है कि यह आतंकी हमला सऊदी अरब के नेतृत्व में पिछले दो महीने से यमन के हौती विद्रोहियों पर जारी हवाई हमले के जवाब में हुआ है।

आइएस ने हमले का यह दावा अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए किया। आइएस ने बयान जारी कर कहा कि आत्मघाती मानव बम की पहचान अबू अम्मार अल नाजदी है। हमले के वक्त उसके कपड़ों में विस्फोटकों से लदी बेल्ट का इस्तेमाल किया था।

पढ़ेंः सऊदी में फंसे हैं 93 भारतीयों के शव

सऊदी अरब का यमन में हूती विद्रोदियों पर हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.