Move to Jagran APP

पुणे टेस्ट से पहले ही हो गई थी भारत की हार की ‘तैयारी’, इस खास शख्स ने खोला राज़

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के इस 19 मैचों से चले आ रहे अपराजित रहने के सिलसिले को तोड़ने के लिए खास तैयारी भी की थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 08:23 AM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 09:39 AM (IST)
पुणे टेस्ट से पहले ही हो गई थी भारत की हार की ‘तैयारी’, इस खास शख्स ने खोला राज़
पुणे टेस्ट से पहले ही हो गई थी भारत की हार की ‘तैयारी’, इस खास शख्स ने खोला राज़

बेंगलुरू, जेएनएन। भारत में आकर उसे उसके हथियार से ही कैसे शिकस्त दी जाती है यह ऑस्ट्रेलिया ने पुणे में बताया है। स्पिन के दम पर भी भारत ने पिछले कई दशकों से अपने घर में और बाहर विपक्षी टीमों को मात दी है। उसी स्पिन को हथियार बनाकर ऑस्ट्रेलिया ने सभी को हैरान किया और भारत के पिछले 19 मैचों से चले आ रहे अपराजित रहने के सिलसिले को तोड़ा।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के इस 19 मैचों से चले आ रहे अपराजित रहने के सिलसिले को तोड़ने के लिए खास तैयारी भी की थी। तभी तो पुणे के टर्निंग ट्रैक पर भी कंगारूओं को भारत को पस्त करने में कोई खास परेशानी नहीं हुई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत की स्थितियों को भांपते हुए आस्ट्रेलिया ने भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम और इंग्लैंड के मोंटी पनेसर को स्पिन सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था। श्रीधरन ने कहा कि दुबई में हमारी तैयारी शानदार रही। जानिए, उन्होंने किस तरह से ऑस्ट्रेलिया को उस जमी के लिए तैयार किया। 

श्रीधरन ने कहा, 'हमने अलग-अलग तरह की पिचें बनाईं। हमने रफ विकेट भी बनाए, स्पिन लेने वाली पिचें भी बनाई, हमने धीमी और निची रहने वाली पिचें भी बनाईं। इसलिए अलग-अलग तरह की पिचें और हमारे सामने आने वाली हर चुनौती को लेकर हमने अच्छी तैयारी की।' श्रीधरन ने ओकीफ के बारे में कहा वह सहज स्थिति में नहीं थे और ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उसी तरह से करना चाहते थे।

मैंने उनसे कहा कि आपको क्या लगता कि इस विकेट पर क्या करने की जरूरत है? उन्होंने कहा कि मुझे राउंड द विकेट और थोड़ी तेज गेंदबाजी करने की जरूरत है। मैंने कहा ठीक है ऐसा ही करिए। श्रीधरन ने भारत के लिए आठ एकदिवसीय मैच खेले हैं और 81 रन बनाए हैं तथा नौ विकेट लिए हैं। उन्होंने घरेलू सत्र में असम, महाराष्ट्र और गोवा के लिए क्रिकेट खेली है। इससे पहले उन्होंने 2015 में ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ काम किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.