Move to Jagran APP

गोवा के बीचेज साफ करने का सरकार ने निकाला यह तरीका

जल्‍द ही एक व्‍हाट्सअप नंबर का एलान किया जाएगा, जिस पर लोग राज्‍य भर के 50 बीचेज को लेकर साफ-सफाई संबंधी रिपोर्ट भेज सकेंगे।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Wed, 03 May 2017 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 03 May 2017 12:36 PM (IST)
गोवा के बीचेज साफ करने का सरकार ने निकाला यह तरीका

पणजी, पीटीआई। गोवा के बीचेज सबसे ज्‍यादा दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करते हैं, ऐसे में उनकी साफ-सफाई को लेकर गोवावासियों का चिंतित होना लाजिमी है। हालांकि इस समस्‍या के मद्देनजर राज्‍य सरकार ने एक अहम कदम उठाने का फैसला किया है। इसके तहत जल्‍द ही एक व्‍हाट्सअप नंबर का एलान किया जाएगा, जिस पर लोग राज्‍य भर के 50 बीचेज को लेकर साफ-सफाई संबंधी रिपोर्ट भेज सकेंगे।

loksabha election banner

राज्‍य पर्यटन मंत्री मनोहर असिगांवकर ने इस बारे में जानकारी दी। व्‍हाट्सअप नंबर पर लोग बीच से मैसेजेज, कूड़ा-कचरा व गंदगी की तस्‍वीरें भेज सकते हैं और सफाई सुनिश्चित कर सकते हैं। इसके बाद ये मैसेजेज संबंधित कांट्रैक्‍टर तक पहुंच जाएंगे, जो कि बीचेज की सफाई के इन-चार्ज हैं। उन्‍हें 24 घंटे के भीतर एक्‍शन लेकर पर्यटन विभाग को रिपोर्ट करना होगा। मंगलवार को मनोहर असिगांवकर की अध्‍यक्षता में आयोजित एक बैठक में इस पहल की शुरुआत करने का फैसला लिया गया।

राज्‍य पर्यटन विभाग द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विभाग द्वारा इस पहल की निगरानी की जाएगी और व्‍हाट्सअप नंबर की जल्‍द घोषणा की जाएगी। इसके माध्‍यम से आम लोग विभाग द्वारा बीचेज की सफाई को लेकर शुरू होने वाली व्‍यवस्‍था से खुद को जोड़ सकेंगे। जब तक बीचेज की सफाई से संबंधित समस्‍या को कोई स्‍थायी हल नहीं निकाला जाता, तब तक यह व्‍यवस्‍था जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: पाक की बर्बरता पर कांग्रेस का हमला, सीमा और सैनिकों की सुरक्षा में सक्षम नहीं सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.