Move to Jagran APP

IPL के मीडिया राइट्स खरदीने के लिए लंबी कतार, इन कंपनियों से मंगायी बोलियां

सोनी पिक्चर्स और डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स ने IPL के मीडिया राइट्स की नीलामी के लिए बिड डॉक्यूमेंट्स मंगाए हैं

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 12:15 PM (IST)
IPL के मीडिया राइट्स खरदीने के लिए लंबी कतार, इन कंपनियों से मंगायी बोलियां
IPL के मीडिया राइट्स खरदीने के लिए लंबी कतार, इन कंपनियों से मंगायी बोलियां

नई दिल्ली (पीटीआई)। दिग्गज ब्रॉडकास्टर सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) और डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स ने आगामी इंडियन प्रेमियर लीग (आईपीएल) के मीडिया राइट्स की नीलामी के बिड डॉक्यूमेंट्स मंगा लिए हैं। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने 21 जुलाई को अगले पांच साल (2018 से 2022 तक) के लिए आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए बोलियां मंगाई हैं। आईपीएल ट्वेंटी20 क्रिकेट टूर्नामोंट के लिए टेलीविजन प्रसारण और डिजिटल मीडिया राइट्स के लिए नीलामी की जाएगी।

loksabha election banner

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) और डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स ने इस बात की पुष्टी कर दी है। एसपीएन आईपीएल के पिछले सीजन में आधिकारिक ब्रॉडकास्टर था। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के राइट्स वर्ष 2015 से 2018 तक की समय सीमा के लिए एक्सपायर होने वाले हैं। आईपीएल मीडिया राइट्स डॉक्यूमेंट्स को खरीदने की अंतिम तारीख 24 अगस्त है। इसके लिए बिडिंग प्रक्रिया 28 अगस्त को खत्म हो जाएगी। इसी तिथि को नतीजे भी घोषित कर दिये जाएंगे।

डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए स्पोर्ट्स टीवी चैनल डीस्पोर्ट (DSPORT) लॉन्च किया है। इस चैनल का फोकस दुनियाभर से 4000 घंटों का लाइव स्पोर्ट्स कॉन्टेंट भारतीय दर्शकों को उपलब्ध कराना है।

चीन की मोबाइल कंपनी वीवो ने आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप अगले पांच वर्षों के लिए 2199 करोड़ रुपये में हासिल की है। यह राशि पिछली डील से करीब 500 फीसद ज्यादा है। वीवो ने वर्ष 2016 और 2017 के लिए 100 करोड़ रुपये प्रति साल पर डील की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.