Move to Jagran APP

पूर्व मेजर जनरल का बेटा आतंकी संगठनों से संबंध के आरोप में गिरफ्तार

आतंकी संगठनों से संबंध रखने के आरोप में दून स्कूल के पूर्व छात्र और कई मेडल से सम्मानित पूर्व मेजर जनरल के 44-साल के बेटे समीर सरदाना से गोवा के आतंक निरोधी दस्ता पिछले तीन दिनों से लगातार पूछताछ कर रही है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2016 06:49 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2016 09:00 AM (IST)
पूर्व मेजर जनरल का बेटा आतंकी संगठनों से संबंध के आरोप में गिरफ्तार

पणजी। आतंकी संगठनों से संबंध रखने के आरोप में दून स्कूल के पूर्व छात्र और कई मेडल से सम्मानित पूर्व मेजर जनरल के 44-साल के बेटे समीर सरदाना से गोवा के आतंक निरोधी दस्ता पिछले तीन दिनों से लगातार पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, हिंदू धर्म से ताल्लुक रखनेवाला समीर सरदाना जो कि इस्लाम धर्म को मानता है उसे एटीएस ने सोमवार को वास्को के पास से गिरफ्तार किया और उसके बाद से उसे रिमांड पर लिया हुआ है। पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट सरदाना ह़़ांगकांग, मलेशिया, सऊदी अरबिया जैसे देशों में कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम कर चुका है।

समीर सरदाना को पुलिस ने गोवा में उस वक्त धरा गया जब वे वास्को रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध हालत में भटक रहे थे। पुलिस ने उसके पास से लैपटॉप, पांच पांसपोर्ट और मोबाइल फोन जब्त किया है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, गोवा के डीजीपी टीएन मोहन ने कहा कि अभी तक सरदाना के पास से ऐसा कुछ भी नहीं मिला है जिससे ये पता लग सके कि उसका किसी भी आतंकी गुट से संबंध है। उसे संदेहास्पद हालत में पाया गया है जिसके लेकर पूरी छानबीन की जा रही है। अदालत से रिमांड पर लेने के बाद खुफिया अधिकारियों और एटीएस की तरफ से लगातार मुंबई में रहनेवाले इस बीकॉम पास छात्र से पिछले दो दिनों के अंदर वास्को और पणजी में अलग-अलग जगहों पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

एटीएस सूत्रों के सरदाना से कुछ ऐसे पत्र और ई-मेल मिले हैं जिसकी अभी पड़ताल होनी है लेकिन इसे शुरूआती स्तर पर देखने से पता चलता है कि उसने देश में पीछे हुए कई बम विस्फोटों की जानकारी इकट्ठी की थी।

उधर, इस पूरी घटना पर पूर्व मेजर जनरल के.एन.सरदाना का कनहा है कि इस मामले में भारी कन्फ्यूजन हुआ है। उसे गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है जिसे जल्द ही छोड़ दिया जाएगा क्योंकि वो किसी तरह की कोई अवैध गतिविधि में शामिल नहीं रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.