Move to Jagran APP

गुजरात में गरजे शाह, बोले-गुजरात में जीत का सपना देखना छोड़ दे कांग्रेस

राहुल गांधी गुजरात में जीतने का सपना देखना बंद करें, कांग्रेस नेताओं को फिर भी ऐसे सपने आते हैं तो भाजपा के सम्मेलन के फोटो देख लें।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 07 Jul 2017 06:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2017 07:25 AM (IST)
गुजरात में गरजे शाह, बोले-गुजरात में जीत का सपना देखना छोड़ दे कांग्रेस
गुजरात में गरजे शाह, बोले-गुजरात में जीत का सपना देखना छोड़ दे कांग्रेस

शत्रुघन शर्मा, अहमदाबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा इस चुनाव में 150 सीट जीतने के साथ कांग्रेस को जड़ से उखाड फेंकने के लिए मैदान में उतरेगी। राहुल गांधी गुजरात में जीतने का सपना देखना बंद करें, कांग्रेस नेताओं को फिर भी ऐसे सपने आते हैं तो भाजपा के सम्मेलन के फोटो देख लें।
दक्षिण गुजरात के वलसाड में भाजपा के पेज प्रमुख सम्मेलन में शाह ने कहा कि कांग्रेस के राज में गुजरात में अंधेरा था, आए दिन कर्फ्यू लगते थे लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद चौबीस घंटे बिजली मिली, प्रदेश कर्फ्यू मुक्त बन गया। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया, भाजपा ने सत्ता में आने के बाद आदिवासियों को 13 लाख एकड जमीन दी है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: राजनीति से परे है राष्ट्रपति का पद : रामनाथ कोविंद

कांग्रेस के गुजरात में चुनाव जीतने के दावे की हवा निकालते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात में चुनाव जीतने का सपना देखना बंद करें, जिस किसी कांग्रेस नेता को यहां जीत का सपना आता हो वह भाजपा सम्मेलन के फोटो देख लें। शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश यात्राओं पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी विदेश जाते थे। शाह ने कांग्रेस को अपनी पार्टी को संभालने की नसीहत देते हुए कहा कि प्रदेश में हर रोज दो कांग्रेस नेता रुठ जाते हैं।

शाह ने कहा केन्द्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद कांग्रेस देश में एक भी चुनाव नहीं जीत सकी। चुनावी रणनीति के लिए शाह ने अहमदाबाद सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, प्रदेश अध्यक्ष जीतू भाई वाघाणी, गुजरात भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश संगठन महासचिव भिखूभाई दलसाणिया आदि नेताओं के साथ मुलाकात की। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा कांग्रेस का बूथवार सफाया करने की रणनीति बना रही है।

शाह के सम्मेलन से पहले सरीगाम की लक्ष्मी विद्यापीठ की परीक्षा रद्द करने व स्कूल की 60 बसें पार्टी कार्यकर्ताओं को लाने के लिए लगाने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने कहा है कि भाजपा उत्सव व कार्यक्रमों में बच्चों का इस्तेमाल बंद करे। भाजपा अध्यक्ष के लिए स्कूल की परीक्षा रद्द करनी पडी इस बात को समाज व अभिभावकों को उठानी चाहिए।

भाजपा को बच्चों की पढाई व भविष्य में रुकावट नहीं डालना चाहिए। गौरतलब है कि इससे पहले शाला संचालकों ने अभिभावकों को भेजी सूचना में कहा था कि बच्चों की परीक्षा रद्द करने के लिए हम मजबूर हैं। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा है कि भाजपा की गलत नीतियों से शिक्षा के मामले में गुजरात कई राज्यों से पीछे है, पार्टी के सम्मेलन के लिए बच्चों की छुट्टी करा देना दुखद घटना है।

कांग्रेस को हार्दिक का अल्टीमेटम
पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को अल्टीमेटम देते हुए आरक्षण मामले में अपना निर्णय स्पष्ट करने को कहा है। हार्दिक ने चेताया कि भाजपा से नाराज पाटीदार कांग्रेस के पक्ष में आ जाऐगा ऐसा नहीं सोचना चाहिए। कांग्रेस ने 30 जुलाई तक अपना निर्णय सार्वजनिक नहीं किया तो पाटीदार समाज के हित में हम अपना फैसला करने को स्वतंत्र हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.