Move to Jagran APP

तेलंगाना बंद के दौरान छात्रों और पुलिस में झड़प

आंध्र प्रदेश में अलग तेलंगाना राज्य के समर्थन में सोमवार को आहूत बंद का कोई विशेष असर नहीं पड़ा। उस्मानिया विश्वविद्यालय के तेलंगाना समर्थक छात्रों और पुलिस के बीच सोमवार को झड़प हुई। छात्रों ने थाने पर पथराव किया पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। राज्य के शेष हिस्सों में भी इस बंद का बहुत कम असर देखा गया।

By Edited By: Published: Mon, 01 Oct 2012 08:20 AM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2012 07:57 PM (IST)
तेलंगाना बंद के दौरान छात्रों और पुलिस में झड़प

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश में अलग तेलंगाना राज्य के समर्थन में सोमवार को आहूत बंद का कोई विशेष असर नहीं पड़ा। उस्मानिया विश्वविद्यालय के तेलंगाना समर्थक छात्रों और पुलिस के बीच सोमवार को झड़प हुई। छात्रों ने थाने पर पथराव किया पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। राज्य के शेष हिस्सों में भी इस बंद का बहुत कम असर देखा गया।

loksabha election banner

हुसैन सागर जंक्शन पर सिगनल प्रणाली को हुए हुए नुकसान के बाद दक्षिण-मध्य रेलवे ने हैदराबाद और सिकंदराबाद के बीच सोमवार लोकल ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया।

तेलंगाना स्टूडेंट्स यूनियन और उस्मानिया यूनिवर्सिटी संयुक्त कार्रवाई समिति [ओयू-जेएसी] ने इस बंद का आह्वान किया था। आज इसके बैनर तले छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर स्थित पुलिस थाने के समक्ष प्रदर्शन किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने बाद में थाने और पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने जवाब में आंसू गैस के गोले दागे। हैदराबाद में बंद के दौरान व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और कार्यालयों में रोज की काम होता रहा। निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा संचालित कुछ स्कूल-कॉलेज बंद रहे।

सरकार द्वारा संचालित शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित नहीं किया गया था। पथ परिवहन निगम की बसें सामान्य रूप से चलीं। निजी वाहनों का परिचालन भी सामान्य रहा। ओयू-जेएसी के नेताओं ने धमकी दी है कि यदि तेलंगाना के मंत्रियों ने अलग तेलंगाना राज्य के समर्थन में अपने पदों से इस्तीफा नहीं सौंपा तो वे तेलंगाना के मंत्रियों का आवास का घेराव करेंगे। करीम नगर, मेढ़क, महबूबनगर और वारंगल जिलों से मिली खबरों में बंद का आंशिक असर रहने की बात कही गई है। बताया गया है कि शिक्षण संस्थान बंद रहे और अलग तेलंगाना राज्य के समर्थन में जगह-जगह प्रदर्शन किए गए।

उधर, खैराताबाद और आंध्र प्रदेश के सचिवालय इलाके में भी छिटपुट हिंसा की खबर है। पुलिस ने कहा कि निषेधाज्ञा वाले क्षेत्रों से प्रदर्शनकारियों को गुजरने से रोका गया तो उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पत्थरबाजी की। जिसके बाद आंसू गैस के गोले दागे गए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.