Move to Jagran APP

पंजाब निकाय चुनावों में अकाली दल-भाजपा को जबरदस्‍त सफलता

पंजाब में नगर निकायों में अकाली दल-भाजपा ने जबरदस्त सफलता प्राप्त की है और अब तक घोषित परिणामों में गठबंधन को 2,037 वार्डों में से 1161 में जीत मिली है। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इसे राज्य सरकार की जनहितैषी और विकासोन्मुखी नीतियों के प्रति जनादेश बताया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 08:24 AM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 01:02 PM (IST)

चंडीगढ़। पंजाब में नगर निकायों में अकाली दल-भाजपा ने जबरदस्त सफलता प्राप्त की है और अब तक घोषित परिणामों में गठबंधन को 2,037 वार्डों में से 1161 में जीत मिली है। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इसे राज्य सरकार की जनहितैषी और विकासोन्मुखी नीतियों के प्रति जनादेश बताया।

घोषित चुनाव परिणामों के अनुसार 122 नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के कुल 2,037 वार्डों में अकाली दल ने 813 पर और भाजपा ने 348 पर जीत हासिल की है। इन चुनावों में मजबूत होने की कोशिश कर रही कांग्रेस को 253 वार्डों से संतोष करना पड़ा। 624 वार्डों पर निर्दलीयों का कब्जा रहा।

इससे पहले बुधवार को प्रदेश की 122 नगर परिषदों और नगर पंचायतों के लिए मतदान शांतिपूर्ण रहा और राज्य चुनाव आयोग के अनुसार करीब 80 प्रतिशत मतदान का अनुमान है। शुरुआती खबरों के अनुसार राज्य के कुछ भागों में सुबह बारिश के बावजूद करीब 80 प्रतिशत मतदान हुआ।

loksabha election banner

पढ़ें - भाजपा को 92 फीसद चंदा लोकसभा चुनाव से पहले मिला

पढ़ें - असम निकाय चुनाव में भाजपा की जबर्दस्त जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.