Move to Jagran APP

ByPoll election Result: अम्मा की सीट पर भारी मतों से जीते दिनाकरण

अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता के पिछले साल दिसंबर में निधन के बाद यह सीट रिक्त होने के कारण यह उपचुनाव कराया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 24 Dec 2017 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2017 08:06 PM (IST)
ByPoll election Result: अम्मा की सीट पर भारी मतों से जीते दिनाकरण
ByPoll election Result: अम्मा की सीट पर भारी मतों से जीते दिनाकरण

नई दिल्ली/ चेन्नई (एएनअाई)। 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में  आरके नगर में अम्मा (जयललिता) की सीट पर दिनाकरण को जीत हासिल हुई है। वहीं, पश्चिम बंगाल के सबांग में टीएमसी उम्मीदवार गीता रानी भूइयां चुनाव जीत गई हैं।

loksabha election banner

आरके नगर विधानसभा सीट पर रिकॉर्ड 77. 68 प्रतिशत मतदान हुआ था। अन्नाद्रमुक से दरकिनार किये गये नेता टीटीवी दिनाकरण शुरू से ही बढ़त बनाए हुए थे। दिनाकरण को 89,013 वोट मिले हैं, वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी एआइएडीएमके के ई मधुसूदनन को 48,306 वोट मिले हैं।

उपचुनाव में दिनाकरन की जीत की घोषणा होते ही समर्थकों ने उनके आवास के बाहर पटाखे जलाए अौर एक दूसरे को मिठाइयां बांटी।

अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता के पिछले साल दिसंबर में निधन के बाद यह सीट रिक्त होने के कारण यह उपचुनाव कराया गया है। जिसमें दिनाकरन ने जीत दर्ज की है।

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए यह उपचुनाव अग्निपरीक्षा जैसा था क्योंकि जयललिता के निधन के बाद यह पहला चुनाव है। इस उपचुनाव में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के ई मधुसूदनन, मुख्य विपक्षी दल द्रमुक के एन मरूथु गणेश और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे पार्टी से दरकिनार किये गये नेता टीटीवी दिनाकरण ने इस जीत से अन्नाद्रमुक को तगड़ा झटका दिया है।

यूपी में भाजपा के अजीत पाल जीते

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सिकंदरा विधानसभा के उप चुनाव में जीत दर्ज की है। भाजपा के प्रत्याशी पूर्व विधायक स्वर्गीय मथुरा पाल के पुत्र अजीत पाल ने पिता की विरासत को बचा लिया। अजीत पाल ने यहां समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सीमा सचान को 11870 मत से हराया। विधानसभा उप चुनाव में मतगणना 28 वें चक्र तक चली। जिसमें अजीत पाल को 73307, समाजवादी पार्टी की सीमा सचान को 61437, कांग्रेस के प्रभाकर पाण्डेय को 19086 तथा यहां पर उतरे निर्दलीय बउआ त्रिवेदी को 3613 वोट मिले।

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत 

पश्चिम बंगाल की सबांग सीट पर तृणमूल कांग्रेस की गीता रानी भूइयां चुनाव जीत गईं है। उन्होंने सीपीएम की रीता मंडल को हराया। वहीं भाजपा की अंतरा भट्टाचार्य तीसरे स्थान पर रहीं।

अरुणाचल प्रदेश में भाजपा को मिली जीत

अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। यहां दोनों सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई है। कसांग सीट पर भाजपा के बीआर व्हागे ने 475 वोटों से चुनाव जीता है। वहीं लिकाबली सीट पर भाजपा के कार्दो निग्योर 319 वोटों के मामूली अंतर से जीते हैं।

यह भी पढ़ेंः कानपुर देहात के सिकंदरा विधानसभा उप चुनाव में भाजपा के अजीत पाल बढ़त पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.