Move to Jagran APP

'गोला बारूद को लेकर चिंतित न हों, सरकार पूरी तरह से सक्षम'

देश किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। चीन हो या पाकिस्तान सभी से भारत लड़ने के लिए सक्षम है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 23 Jul 2017 08:22 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2017 09:55 PM (IST)
'गोला बारूद को लेकर चिंतित न हों, सरकार पूरी तरह से सक्षम'
'गोला बारूद को लेकर चिंतित न हों, सरकार पूरी तरह से सक्षम'

गुरुग्राम [जेएनएन]। केंद्रीय कानून, संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा देश के लोगों को गोला-बारूद के भंडार को लेकर कैग की रपट से घबराने की जरूरत नहीं है। देश किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। चीन हो या पाकिस्तान सभी से भारत लड़ने के लिए सक्षम है।

loksabha election banner

रविशंकर प्रसाद ने यह बात भोड़ाकलां स्थित ओम शांति रिट्रीट सेंटर में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा खुशी के लिए आंतरिक तकनीक विषय पर आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद मीडिया से बात में कही।

उन्होंने बताया कि 'मेक इन इंडिया' के तहत मोबाइल एवं उनके पा‌र्ट्स बनाने की 72 कंपनियां भारत में आकर प्लांट लगाने जा रही हैं। इनसे देश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। रविशंकर ने बताया कि सरकार डिजिटल इंडिया के तहत प्रयास कर रही है कि इंटरनेट से साधारण आदमी भी मजबूत हो।

एक लाख पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ा गया 

प्रसाद ने बताया कि वर्ष 2011 से 2014 तक केवल 358 किलोमीटर लंबी ऑप्टिकल केबल बिछाई गई जबकि भाजपा शासन के तीन वर्ष में 2,10,000 किलोमीटर लंबी केबल बिछाई गई है। सरकार एक लाख पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ चुकी है जबकि बाकी को जोड़ने का काम चल रहा है।

इससे पहले उन्होंने ब्रह्माकुमारीज द्वारा डिजिटल लेन-देन जागरूकता अभियान के तहत एक एप का भी शुभारंभ किया। इस अवसर पर टीसीएस के उपाध्यक्ष तन्मय चक्रवर्ती, ओआरसी की निदेशिका आशा दीदी, बीके शिवानी, बीके यशवंत मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ की छात्रा के खत पर एक्शन में PM मोदी, राजघाट से हटाए 100 कर्मचारी

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर पाक और चीन के खिलाफ हो जाए 'सर्जिकल स्ट्राइक'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.