Move to Jagran APP

सलमान खान को भारी पड़ रहा बयान, दुष्कर्म पीड़िता ने मांगा10 करोड़ का हर्जाना

दुष्‍कर्म पीड़िता महिलाओं के बारे में टिप्‍पणी करना बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को भारी पड़ रहा है। अब हिसार की एक दुष्‍कर्म पीड़िता ने 10 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 06:18 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 02:05 PM (IST)

जागरण संवाददाता, हिसार। बालीवुड अभिनेता सलमान खान द्वारा दुष्कर्म पीड़ित महिलाओं के बारे में टिप्पणी का विवाद का विवार थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कारण उन पर संकट भी बढ़ रहा है। अब हिसार की एक दुष्कर्म पीड़ित युवती ने सलमान पर दुष्कर्म की शिकार महिलाआें के दर्द को मजाक उड़ाने का अारोप लगाते हुए 10 करोड़ रुपये का क्षतिपूर्ति की मांग की है। उसने अपने वकील के माध्यम से सलमान को नोटिस भिजवाया है।

loksabha election banner

सलमान ने बीते दिनों दुष्कर्म पीड़ित महिलाओं पर अशोभनीय टिप्पणी की थी, जिसकी चौतरफा निंदा हो रही है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग भी सलमान खान को नोटिस भेज जवाब मांग चुका है। अब हिसार से भी एक दुष्कर्म पीड़िता ने कदम उठाकर बालीवुड स्टार की मुसीबत बढ़ा दी है।

पीडि़ता ने कहा, सलमान खान की टिप्पणी से हुई हूं आहत, ऐसा लगता है जिंदगी बोझ है

अधिवक्ता एडवोकेट रजत कल्सन ने बताया कि उन्होंने पीड़िता की तरफ से सलमान खान को एक कानूनी नोटिस भेजा है। पीड़ित युवती ने अपने नोटिस में अभिनेता सलमान खान को कहा है कि उनके आपत्तिजनक व अपमानजनक बयान के बारे में मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला है। सलमान खान ने अपने बयान में दुष्कर्म पीड़िताओं के दर्द का मजाक बनाया है।

पढ़ें : रेहड़ी पर फल-सब्जी बेचने वाला बना नगर परिषद प्रधान

कहा- सलमान के बयान से अपने साथ हुई दरिंदगी की याद ताजा हुई, आत्महत्या के विचार आ रहे हैं

युवती ने कहा है कि उसे भी दुष्कर्म जैसी नापाक घटना से गुजरना पड़ा था तथा सलमान खान के इस बयान से उसे अपने साथ हुई भयानक व रूह कंपा देने वाली दरिंदगी की काली याद ताजा हो गई है। युवती ने अपने नोटिस में कहा कि उसे सलमान खान के इस अपमानजनक बयान के चलते अपनी जिंदगी बोझ नजर आने लगी है। उसके दिमाग में आत्महत्या जैसे विचार आ रहे हैं।

पढ़ें : मिसिंग ऑन ए वीकेंड में दिखेगा स्वीडन की अदाकारा महस का दम

पीड़िता ने कहा कि वह बतौर अभिनेता सलमान खान की फैन है, लेकिन उसकी इस टिप्पणी ने उसके मन में उनके प्रति नफरत पैदा कर दी है। पीड़ित युवती के अधिवक्ता रजत कल्सन ने बताया कि पीड़ित युवती के साथ करीब चार वर्ष पहले हिसार में करीब 12 युवकों ने गैंगरेप किया था। इसके बाद हिसार की विशेष अदालत ने चार युवकों को दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। सबूतों के अभाव में बरी हुए चार युवकों के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील विचाराधीन है।

कल्सन के अनुसार, पीडि़त युवती ने सलमान खान को नोटिस भेजकर10 करोड़ रुपये बतौर मानसिक प्रताड़ना की क्षतिपूर्ति के रूप में मांगा है। ऐसा नहीं करने की सूरत में सलमान खान को उनके खिलाफ सिविल व क्रिमिनल कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

---------

यह थी टिप्पणी

21 जून को सलमान खान ने एक साक्षात्कार में कहा था कि 'शूटिंग के दौरान छह घंटे तक जो उठापटक होती थी, वह अविश्वसनीय है। मैं 120 किलो के आदमी को उठाता हूं और पटकता हूं और इसे लगातार दस बार करता हूं। जबकि असली रेस्लिंग मैच में यह एक से दो बार होता है और यहां दस बार पांच अलग अलग एंगल से छह से सात घंटे मैं उन्हें उठाकर पटक रहा होता था। यह सबसे मुश्किल था। शूटिंग के बाद जब रिंग से निकलने का समय होता था तो लगता था कि कोई दुष्कर्म पीडि़त महिला चल रही है। मैं कदम भी नहीं उठा पाता था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.