Move to Jagran APP

राहुल गांधी बोले, सरदार पटेल की मूर्ति चीन से बनवाना शर्म की बात

गुजरात दौरे के दूसरे दिन भी कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरदार पटेल की मूर्ति चाइना से बनवाई जा रही है ये शर्म की बात है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 26 Sep 2017 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2017 03:58 PM (IST)
राहुल गांधी बोले, सरदार पटेल की मूर्ति चीन से बनवाना शर्म की बात
राहुल गांधी बोले, सरदार पटेल की मूर्ति चीन से बनवाना शर्म की बात

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात दौरे के दूसरे दिन भी मोदी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि सरदार पटेल की मूर्ति बन रही है और वो भी चाइना में, उसके पीछे मेड इन चाइना लिखा हुआ है, शर्म की बात है। राहुल गांधी ने मोरबी के टंकारा में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अगर यहां सरकार में आएगी तो किसानों, मजदूरों, कमजोर लोगों की सरकार चलेगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल गुजरात की सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है, दिल्ली से चलती है। गुजरात सरकार गुजरात से चलनी चाहिए दिल्‍ली से नहीं। राहुल ने कहा कि हमें गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनानी चाहिए। 

loksabha election banner

किसान, मजदूर, युवाओं की समस्याओं को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि केंद्र 15 बड़े उद्योगपतियों का एक लाख 30 हजार करोड़ रुपये माफ कर सकता है लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने को तैयार नहीं। गरीबों की जमीन छीनकर अमीरों को बांट दो यही गुजरात मॉडल है।

द्वारका मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद राहुल गांधी ने सोमवार को गुजरात में कांग्रेस के चुनाव अभियान का श्रीगणेश किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश-विदेश में गुजरात मॉडल की चर्चा कर रहे हैं लेकिन गुजरात मॉडल का मतलब अब यही रह गया कि गरीबों और किसानों की जमीन, उनके हक का पानी, बिजली पांच बड़े उद्यमियों को दे दो। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हजार और पांच सौ का नोट पसंद नहीं आया, इसलिए उन्हें बंद करके दो हजार का नोट लेकर आए।

जीएसटी का विचार कांग्रेस का था लेकिन मोदी सरकार ने उसमें टैक्स की दरें बढ़ाकर एकदम से लागू कर दिया जिससे देश की अर्थव्यवसथा चौपट हो गई। रोज-बरोज नकदी की लेनदेन करने वाले छोटे व्यापारी, किसान, मजदूर सबको बर्बाद कर दिया लेकिन फिर भी प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर जवाब देने को तैयार नहीं हैं। पीएम मोदी ने मेड इन गुजरात, मेड इन इंडिया का वादा किया था लेकिन आज कोई भी वस्तु खरीदो उसके पीछे मेड इन चाइना लिखा नजर आता है। राहुल ने कहा कि इस देश का निर्माण किसी एक नेता के भरोसे नहीं हुआ है। देश का निर्माण किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, महिलाओं तथा आपके दादा, नाना आदि के खून पसीना बहाने

से हुआ है।

बैलगाड़ी से सभास्थल आए

द्वारका के हंजदापर गांव में राहुल बैलगाड़ी में बैठकर सभा स्थल पहुंचे। इससे पहले उन्होंने भाटिया, नंदाणा गांव में भी लोगों से मुलाकात की। खाट पर बैठकर खाटला परिषद का आयोजन किया। राहुल गांधी ने जाम खंभालिया में भाषण  से पहले गुजराती में केम छो कहकर लोगों का हालचाल पूछा। उन्होंने कहा गुजरात में सभी वर्ग सरकार से परेशान हैं, सरकार किसी की सुनती नहीं है। प्रदेश की जनता भाजपा सरकार से त्रस्त है तथा आगामी सरकार कांग्रेस की बननी तय है। राहुल गांधी तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं, मंगलवार को वे राजकोट में किसानों से जनसंवाद करेंगे तथा बुधवार को सुरेंद्रनगर जिले के गांवों में लोगों से मिलेंगे।

हार्दिक ने किया राहुल का स्वागत 

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल ने ट्वीट करके कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात आगमन का स्वागत किया है। हार्दिक ने लिखा कि राहुल गांधीजी का गुजरात में स्वागत है, जयश्री कृष्ण।

मंदिर में पीढ़ीनामा में किया दस्तखत

राहुल गांधी ने द्वारका मंदिर में उसी पीढ़ीनामा में दस्तखत कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जिसमें उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने द्वारका मंदिर के दर्शन के बाद दस्तखत कर भगवान के दरबार में हाजिरी लगाई थी।

यह भी पढ़ें: गुजरात में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.