Move to Jagran APP

श्रीनगर में बीफ बैन के खिलाफ प्रदर्शन में लहराए पाकिस्तानी झंडे

जम्मू-कश्मीर में बीफ बैन के खिलाफ विरोध बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में बीफ बैन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व अलगाववादी नेता कर रहे हैं। इसी क्रम में आज श्रीनगर में हुर्रियत कांफ्रेंस के मीरवायज उमर फारूक द्वारा बुलाए विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने पाकिस्तानी झंडे लहराए

By Sudhir JhaEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2015 03:35 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2015 06:36 PM (IST)
श्रीनगर में बीफ बैन के खिलाफ प्रदर्शन में लहराए पाकिस्तानी झंडे

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बीफ बैन के खिलाफ विरोध बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में बीफ बैन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व अलगाववादी नेता कर रहे हैं। इसी क्रम में आज श्रीनगर में हुर्रियत कांफ्रेंस के मीरवायज उमर फारूक द्वारा बुलाए विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने पाकिस्तानी झंडे लहराए और पाकिस्तान के समर्शन में नारे लगाए।

loksabha election banner

कश्मीर में हाईकोर्ट के बीफ बैन पर दिए गए फैसले से नाराज लोगों ने आज श्रीनगर में जमकर हंगामा किया।अलगाववादियों की ओर से किए गए बंद के ऐलान के बाद सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान का झंडा लहराया और नारेबाजी की। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

सूत्रों के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद अलगाववादी नेता मीरवाइज फारुक के समर्थक सड़कों पर उतर आए और देखते ही देखते विरोध-प्रदर्शन हिंसक हो गया। पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

प्रदेश सरकार के नरम रुख की वजह से पाक समर्थकों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। इस वजह से कुछ दिनों के अंतराल पर हर तरह के प्रदर्शनों के दौरान पाकिस्तानी झंडे लहराते देखे जा सकते हैं। हालांकि प्रदेश सरकार ने इस तरह की गतिविधियों के खिलाफ आज कड़ा रुख अपनाते हुए दुख्तरान-ए- मिल्लत की आसिया अंद्राबी को गिरफ्तार कर लिया। इसकी मांग काफी समय से की जा रही थी।

पढ़ेंः पाकिस्तानी झंडा लहराने के आरोप में आसिया अंद्राबी गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.