Move to Jagran APP

राष्ट्रगान के अपमान को लेकर जम्मू यूनिवर्सिटी में छात्रों का विरोध प्रदर्शन

एबीवीपी के छात्र सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर को लेकर भड़के हुए थे। तस्वीर 3 अप्रैल को चैंपियनशिप के उद्घाटन के मौके पर खींची गई थी।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 08 Apr 2017 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 08 Apr 2017 01:04 PM (IST)
राष्ट्रगान के अपमान को लेकर जम्मू यूनिवर्सिटी में छात्रों का विरोध प्रदर्शन
राष्ट्रगान के अपमान को लेकर जम्मू यूनिवर्सिटी में छात्रों का विरोध प्रदर्शन

जम्मू, एएनआई। जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रगान को लेकर हुआ विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। जम्मू यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के छात्रों ने वादी के कुछ छात्रों पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगाया है। परिषद के छात्रों ने इसे लेकर शुक्रवार को राज्य की पहली इंटर-यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के कई मैचों में खलल डाला। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ कश्मीर के छात्र भी आरोपों से इनकार कर रहे हैं।

loksabha election banner

बता दें कि एबीवीपी के छात्र सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर को लेकर भड़के हुए थे। तस्वीर 3 अप्रैल को चैंपियनशिप के उद्घाटन के मौके पर खींची गई थी। आरोप है कि इस तस्वीर में कुछ छात्रों को राष्ट्रगान के दौरान आपस में बातचीत करते देखा जा सकता है।

जम्मू यूनिवर्सिटी के उप-कुलपति प्रोफेसर आर डी शर्मा के मुताबिक एबीवीपी के आरोपों की जांच की जाएगी। लेकिन टूर्नामेंट में खलल बर्दाश्त नहीं होगा। विश्वविद्यालय के खेल और शारीरिक शिक्षा निदेशालय के डायरेक्टर प्रोफेसर अवतार सिंह जसरोटिया ने एबीवीपी के छात्रों को राष्ट्रगान पर सियासत ना करने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि जिन मैचों में व्यवधान डाला गया, उन्हें शनिवार को दोबारा आयोजित किया जाएगा।

इससे पहले कश्मीर के गांदरबल में एक क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान कुछ खिलाड़ी पाकिस्तानी टीम की ड्रेस में मैदान पर उतरे थे और पाकिस्तान के राष्ट्रगान पर खड़े हुए थे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इन खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: भारत में गूंजा पाकिस्तानी राष्ट्रगान, खिलाड़ियों की 'नापाक' हरकत पर NIA की नज़र

यह भी पढ़ें: तिरंगा अपमान के आरोपी अफसर को चीनी कंपनी ने नौकरी से निकाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.