Move to Jagran APP

कोविंद का राष्ट्रपति बनना भाजपा की यात्रा का अहम पड़ाव: मोदी

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से 'भारत छोड़ो आंदोलन' के 75वें साल को धूमधाम से मनाने को कहा।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 25 Jul 2017 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2017 10:26 PM (IST)
कोविंद का राष्ट्रपति बनना भाजपा की यात्रा का अहम पड़ाव: मोदी
कोविंद का राष्ट्रपति बनना भाजपा की यात्रा का अहम पड़ाव: मोदी

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने को अहम बताया है। उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने जिस यात्रा की शुरूआत की थी, उसका यह अहम पड़ाव है। कोविंद भाजपा के पहले नेता हैं, जो राष्ट्रपति के सर्वोच्च पद तक पहुंचे हैं। राष्ट्रपति के शपथग्रहण के पहले मोदी ने भाजपा सांसदों को पांच अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने और संसद की कार्यवाही के दौरान सदन में मौजूद रहने की हिदायत दी।

loksabha election banner

भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से 'भारत छोड़ो आंदोलन' के 75वें साल को धूमधाम से मनाने को कहा। पीएम ने कहा कि आजादी की लड़ाई की शुरूआत 1857 में हुई थी, लेकिन आजादी की दिशा में देश ने कदम 1942 में 'भारत छोड़ो आंदोलन' के साथ बढ़ाया था। उन्होंने इस दौरान सांसदों को इसके 75वें साल को नौ अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर मनाने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी सांसदों को 15 अगस्त से 30 अगस्त तक 'संकल्प यात्रा' निकालना चाहिए। इस यात्रा में 2022 तक जब देश आजादी का 75वां साल मनाएगा, लोगों के जीवन में अहम बदलाव लाने का संकल्प लिया जाएगा। आजादी के 75वें साल में भारत दुनिया में और ज्यादा ताकतवर होकर उभरेगा।

प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को पांच अगस्त को उपराष्ट्रपति के चुनाव में भाग लेने का निर्देश दिया। पीएम का कहना था कि वे वोट डालते समय तय नियमों का खास ध्यान रखें ताकि उनका वोट निरस्त नहीं हो। पार्टी सांसदों के संसद के दोनों सदनों से गैरहाजिर रहने को गंभीरता से लेते हुए पीएम ने कहा कि वे सदन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, संसद भवन में ली शपथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.