Move to Jagran APP

पीएम के भाई बोले, 'झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए'

नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने कहा कि साहू समाज के लोग गुटबाजी छोड़कर संगठित हो जाएं। हम ऐसी ताकत बनें जिससे राजनीतिक पार्टियां उनके कदमों में झुक जाएं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 10:38 PM (IST)
पीएम के भाई बोले, 'झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए'
पीएम के भाई बोले, 'झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए'

नईदुनिया, शहडोल । मध्य प्रदेश के शहडोल में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने कहा कि साहू समाज के लोग गुटबाजी छोड़कर संगठित हो जाएं। हम ऐसी ताकत बनें जिससे राजनीतिक पार्टियां उनके कदमों में झुक जाएं।

loksabha election banner

आगे कहा कि 'झुकती है दुनिया, झुकाने वाला चाहिए'। सम्मेलन में अपनी बात को रखते हुए कहा कि हम तेली हैं, इस पर गर्व का अनुभव करो। देश की संसद में हमारे समाज के 24 सांसद हैं पर गुटबाजी के कारण वे हमें नहीं पूछते। हम उनको नहीं पूछते। यह खत्म करना होगा। वह रेलवे इंस्टटीयूट सभागार में साहू समाज के संभाग स्तरीय महासम्मलेन व युवक- युवती परिचय कार्यक्रम में बोल रहे थे।

नरेंद्र भाई को भी आना पड़ेगा

प्रहलाद मोदी ने कहा कि आप संगठित तो हो जाओ। ऐसा भी समय आएगा कि नरेंद्र भाई को भी एक दिन तुम्हारे पास आना पड़ेगा। एक तेली का बेटा, चाय बेचने वाले का बेटा अपने बलबूते पर ऊंचे मुकाम पर पहुंच गया तो आप लोग अपने समाज को कम क्यों समझते हो।

1970 में घर छोड़कर चले गए थे नरेंद्र भाई

अपने भाषण में प्रहलाद मोदी अपने भाई नरेंद्र मोदी के पुराने दिनों को याद करना नहीं भूले। कहा कि 1970 में नरेंद्र भाई घर छोड़कर झोली झंडा लेकर संघ का काम करने निकल पड़े थे। तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा। कहीं खाना मिला तो खा लिया नहीं मिला तो चना खाकर काम चला लिया। आज वही नरेंद्र भाई हम सबके लिए गौरव बन गए हैं।

पढ़ेंः मऊ में कल प्रधानमंत्री के काफिला पर हमले की आशंका, सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.