Move to Jagran APP

पीएम अब सिर्फ उन्हीं सांसदों से मिलेंगे, जो सदन में सबसे ज्यादा बैठे दिखेंगे

संसद में सदस्यों की उपस्थिति बढ़ाने को पीएमओ की कवायद..

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 02:18 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 09:00 AM (IST)
पीएम अब सिर्फ उन्हीं सांसदों से मिलेंगे, जो सदन में सबसे ज्यादा बैठे दिखेंगे
पीएम अब सिर्फ उन्हीं सांसदों से मिलेंगे, जो सदन में सबसे ज्यादा बैठे दिखेंगे

अरविंद पांडेय, नई दिल्ली। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही में सांसदों की घटती रुचि को बढ़ाने के लिए अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाला है। उन्होंने इसके लिए एक नई पहल शुरू की है, जिसके तहत अब वह सिर्फ उन्हीं सांसदों से मिलेंगे, जो सदन में सबसे ज्यादा बैठे दिखेंगे। खास बात यह है कि ऐसे सांसदों को प्रधानमंत्री खुद भी अपनी ओर से बुलाकर मिल सकते है।

loksabha election banner

फिलहाल प्रधानमंत्री मोदी के इस पूरे प्लान की जानकारी दोनों ही सदनों के सदस्यों को दे दी गई है। इनमें भाजपा के भी सांसद शामिल है। वहीं इस मामले को लेकर संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने मंत्रियों और सदस्यों से चर्चा भी की है। पार्टी से जु़ड़े सांसदों के मुताबिक इस पूरी योजना पर प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ)नजर रखेगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कदम तब उठाया है, जब बीजेपी सहित अन्य पार्टियों के तमाम सांसद सदन में पर्याप्त समय नहीं दे रहे थे। इनमें से कई तो ऐसे थे, जो सदन में एक बार आकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर सदन से निकल जाते थे। इसमें से कई तो सिर्फ मेल मुलाकात में ही अपना समय निकाल देते थे।

दो दिन पहले पार्टी सांसदों को भी दी थी नसीहत

प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में चर्चा और बैठकों से दूर रहने वाले पार्टी के सासंदों को पिछले दिनों ही हिदायत दी थी, जिसमें उन्होंने सभी से कहा था कि वह सदन में ज्यादा से ज्यादा समय दें। अपने क्षेत्र के जरूरतों और समस्याओं को ज्यादा से ज्यादा उठाए। बैठक में मौजूद सासंदों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने सदन में अनुपस्थिति रहने वाले सांसदों को लेकर अपनी चिंता भी जताई थी।

यह भी पढ़ेंः कारोबार आसान बनाने के लिए सीजेआइ से मदद की गुहार, कानून मंत्री ने लिखा खत

यह भी पढ़ेंः फिर तल्ख सवालों से होगा आरबीआइ गवर्नर उर्जित पटेल का सामना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.