Move to Jagran APP

लश्कर आतंकी अली को पाक में उसके परिजनों से बात कराने की है तैयारी

एनआईए ने विदेश मंत्रालय से कहा कि वह जिंदा पकड़े गए आतंकी बहादुर अली को वाणिज्य दूत से संपर्क साधने दे ताकि वह अपने परिजनों से बात कर सके।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2016 09:47 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2016 09:54 PM (IST)
लश्कर आतंकी अली को पाक में उसके परिजनों से बात कराने की है तैयारी

नई दिल्ली, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने विदेश मंत्रालय को कहा कि वह गिरफ्तार किए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी बहादुर अली को वाणिज्य दूत से संपर्क साधने का मौका दे। ताकि वह अपने परिजनों से बात कर सके। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि आतंकवाद रोधी एजेंसी एनआइए चाहती है कि अली की लाहौर में रह रहे उसके परिवार से मिलने की इच्छा को पूरा किया जाए। इसे मूर्तरूप देने के लिए वाणिज्य दूत से संपर्क साधने को कहा गया है। लश्कर आतंकी अली दरअसल अपने नौ भाई-बहनों में आठवें नंबर का है।

loksabha election banner

उसके पिता पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पुलिस विभाग में काम कर चुके हैं। एनआइए के सूत्रों का कहना है कि 25 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से गिरफ्तार किया गया अली फिदाइन नहीं है। अली ने तीन बार कुपवाड़ा के हिंदवाड़ा में सेना और पुलिस पर तीन बार ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की लेकिन वह विफल रहा। अली ने पूछताछ में बताया कि उन लोगों ने भारतीय सीमा को 11-12 जून को लांघा।

उसने लश्कर के दो अन्य आतंकियों साद और दारदा के साथ घुसपैठ की थी। यह सभी बातें उसने सेना को दिए अपने इकबालिया बयान में कही हैं। एनआइए कश्मीर घाटी में पिछले 34 दिनों से जारी हिंसा में लश्कर का हाथ होने के और सुबूत जुटाने में लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.