Move to Jagran APP

दिवाली तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे: पेट्रोलियम मंत्री

केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेन्द्र प्रधान ने कहा है कि दिवाली तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो जाएंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 24 Sep 2017 05:34 AM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2017 05:34 AM (IST)
दिवाली तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे: पेट्रोलियम मंत्री
दिवाली तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे: पेट्रोलियम मंत्री

अहमदाबाद [ राज्य ब्यूरो ]। केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेन्द्र प्रधान ने कहा है कि दिवाली तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो जाएंगे। अमेरिका में भडके दंगों के कारण भारत में तेल की कीमतों में उछाल आ गया था लेकिन अब धीरे-धीरे दाम घटने लगे हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत अभियान की शुरुआत करने तथा उज्जवला योजना के तहत 3 करोडवां गैस कनेक्शन वितरित करने अहमदाबाद पहुंचे पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने पत्रकारों को बताया कि क्रूड आॅयल की कीमतों से पेट्रोल व डीजल के दाम से कोई संबंध नहीं है। अमेरिका में दंगे के हालात के चलते भारत में पेट्रोल डीजल के दाम में तेजीआई थी लेकिन अब धीरे धीरे इनके दाम सामान्य हो रहे हैं। प्रधान ने भरोसा दिलाया कि आगामी दिवाली त्योंहार तक पेट्रोल डीजल के दाम पहले की तरह कम हो जाएंगे।
उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा है कि प्रधान ने पहले कहा था कि टेक्स लेना जरुरी होता है। देश के विकास के लिए सरकार इस तरह राजस्व एकत्र करती है। पेट्रोल व डीजल के दाम को लेकर अब प्रधान अलग बात कह रहे हैं। गोहिल ने केन्द्र सरकार पर प्रचार प्रसार पर करोडों रु खर्च करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस ने कभी भी करोडों रुपए खर्च करके पब्लिसिटी स्टंट नहीं किया।

राहुल गांधी कल से गुजरात की यात्रा पर
अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार से गुजरात की यात्रा पर होंगे। द्वारका में भगवान क्रष्ण के दर्शन करके राहुल सौराष्ट्र से गुजरात के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस यात्रा में राहुल रोड शो, जनसंवाद, किसान, व्यापारी, युवाओं से रुबरु मिलकर समस्याओं पर चर्चा करेंगे।
गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने राहुल की तीन दिवसीय यात्रा के लिए जोरदार तैयारियां की है। राजकोट में कांग्रेस के प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल, पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया व कार्यकारी अध्यक्ष परेश धानाणी ने पत्रकारों को बताया कि द्वारका में दर्शन करने के बाद राहुल यात्रा की शुरुआत करेंगे, गांवों में लोगों से रुबरु मिलकर चर्चा करेंगे तथा जामनगर में रोड शो करेंगे। जामनगर के चांदी बाजार में व्यापारियों से मुलाकात कर जीएसटी से हो रही परेशानियों को लेकर संवाद करेंगे। मंगलवार को राहुल राजकोट में विविध वर्ग के लोगों से मिलेंगे तथा किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे। कागवड गांव में लेउवा पटेलों की कुलदेवी मां खोडल के दर्शन करने जाएंगे तथा बुधवार को सुरेन्द्रनगर व आसपास के गांवों में लोगों से मिलेंगे। राहुल की इस यात्रा के लिए प्रदेश्कांग्रेस ने एक लक्जरी बस मंगाई है। पूरी तरह वातानुकूलित बस में सोफा, बेड, फ्रीज आदि दैनिक जरुरत के हर साधन व सुविधाएं मौजूद हैं।

पत्रकार वार्ता में कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी तथा राज्य सरकार को आडे हाथ लिया। शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि विकास को लेकर जनता ने खुद सोशल मीडिया में अभियान चलाया जिससे सरकार परेशान हो गई। विकास को लेकर सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं जिससे जनता अब परेशान हो चुकी है। राहुल गांधी को लेकर रुपाणी की टिपपणी के जवाब में गोहिल ने कहा कि राहुल गांधी जहां जहां गए हैं कांग्रेस की जीत हुई है, विदेश यात्राएं छोडकर प्रधानमंत्री आजकल गुजरात में काफी यात्राएं कर रहे हैं जिससे अब लगने लगा है कि इस चुनाव में भाजपा की हार तय है।
अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि देश में बेरोजगारी लगातार बढ रही है, केन्द्र सरकार ने कहा था हर साल एक करोड को नौकरी देंगे लेकिन सरकार का यह दावा भी खोखला निकला। मोढवाडिया ने कहा गुजरात यात्रा के दौरान राहुल युवाओं से सीधे संवाद करेंगे। गौरतलब है कि हाल ही में राहुल ने अपनी विदेश यात्रा में इस बात को कबूल किया था कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं में अहंकार आ गया था तथा देश में बेरोजगारी जैसी समस्या के चलते ही नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए।

यह भी पढें: देश में पहली बार गुजरात में वीवीपीएट मशीन का उपयोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.