Move to Jagran APP

इंद्राणी मुखर्जी के घर से सूटकेस बरामद

शीना बोरा हत्याकांड की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी के घर से एक सूटकेस बरामद किया है। शनिवार को बरामद यह सूटकेस वैसा ही है, जैसा शीना के शव के टुकड़े रखने के लिए इस्तेमाल किया गया था। सूत्रों के मुताबिक यह सूटकेस मिखाइल की हत्या कर उसके

By Test1 Test1Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 09:23 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 01:28 AM (IST)
इंद्राणी मुखर्जी के घर से सूटकेस बरामद

मुंबई, राज्य ब्यूरो। शीना बोरा हत्याकांड की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी के घर से एक सूटकेस बरामद किया है। शनिवार को बरामद यह सूटकेस वैसा ही है, जैसा शीना के शव के टुकड़े रखने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक यह सूटकेस मिखाइल की हत्या कर उसके शव के टुकड़े रखने के लिए था। इससे पहले मिखाइल भी दावा कर चुका है कि इंद्राणी शीना से पहले उसे ही खत्म करना चाहती थी। मिखाइल के अनुसार इंद्राणी ने उसे भी बुलाया था और संजीव खन्ना की मौजूदगी में उसे ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया था। लेकिन वह किसी तरह भाग निकलने में कामयाब रहा।

पढ़ेः पूछताछ के दौरान इंद्राणी व संजीव ने एक-दूसरे पर मढ़ा आरोप

इस बीच, घटनाक्रम की पुष्टि के लिए पुलिस रविवार को इंद्राणी मुखर्जी के दूसरे पति संजीव खन्ना एवं उसके ड्राइवर श्याम राय को लेकर उस स्थान पर गई, जहां से उसके शव का अवशेष बरामद हुआ था।

रायगढ़ के हेतेवने गांव के पास शीना के शव का अवशेष मिला था। मुंबई पुलिस को वहां के चौकीदार गणेश धेने ने उस स्थान का पता बताया था। धेने ने बताया था कि वह उस स्थान पर आम तोडऩे गया था, जब उसे एक नर कंकाल पड़ा दिखाई दिया। कंकाल पर मांस का एक टुकड़ा भी नहीं था। आसपास की वनस्पतियां जली हुई थीं। इंद्राणी ने इस हत्याकांड में अपने दूसरे पति संजीव खन्ना एवं ड्राइवर श्याम राय की मदद ली थी। इस मामले में पुलिस इन तीनों से अलग-अलग एवं तीनों को एक साथ बैठाकर पूछताछ कर चुकी है। आमने-सामने बैठाकर की गई पूछताछ में इंद्राणी और संजीव एक-दूसरे पर हत्या का आरोप मढ़ते रहे। संजीव ने पुलिस को बताया कि इंद्राणी ने उसे इस हत्याकांड में मदद के बदले पैसे देने का लालच दिया था और उसे पैसे दिए भी। श्याम ने पुलिस को बताया कि हत्या के समय वह गाड़ी चला रहा था। लेकिन शव को जलाने व ठिकाने लगाने में उसने इंद्राणी और संजीव की मदद की। पुलिस ने ड्राइवर श्याम राय का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करा लिया है।

पढ़ेः तीन नहीं इंद्राणी के हैं पांच पति, ज्यादा पैसेवाला मिलते ही करती थी शादी

पुलिस ने इंद्राणी के पुत्र एवं शीना के छोटे भाई मिखाइल वोरा से शनिवार को बांद्रा के एक होटल में पूछताछ की थी। पुलिस मिखाइल के इस दावे की भी जांच कर रही है कि इंद्राणी उसकी भी हत्या करना चाहती थी। पुलिस को पता चला है कि मुंबई के एक मनोचिकित्सक को पैसा देकर इंद्राणी मिखाइल के मानसिक रूप से असंतुलित होने का प्रमाणपत्र बनवाना चाहती थी। उसका इरादा मिखाइल की ओर से कोई आरोप लगाए जाने पर उसे पागल साबित करने का था। 2010 में वह मिखाइल को एक मनोचिकित्सालय में दो माह तक भर्ती भी करवा चुकी थी।

शीना को दिया गया धीमा जहर, दोस्त ने किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.