Move to Jagran APP

'टाइगर जिंदा है' रिलीज होते ही विवाद में फंसे सलमान, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन

सलमान के खिलाफ वाल्मिकी समाज के लोग कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन। राष्ट्रीय आयोग ने मांगा जवाब।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 22 Dec 2017 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2017 02:56 PM (IST)
'टाइगर जिंदा है' रिलीज होते ही विवाद में फंसे सलमान, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन
'टाइगर जिंदा है' रिलीज होते ही विवाद में फंसे सलमान, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली,एएनआई। सलमान खान और विवादों का पुराना नाता है। आज देश भर में सलमान खान की मोस्ट अवेटड फिल्म 'टाइगर जिंदा है' सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, लेकिन इसी के साथ सलमान एक नई मुसीबत में फंसते नजर आ रहे है। उनके खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे है। 

loksabha election banner

जगह-जगह विरोध - प्रदर्शन

वाल्मिकी समाज के युवा राजस्थान सहित कई शहरों में सलमान और शिल्पा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। जयपुर में एक सिनेमाघर के बाहर लोगों ने फिल्म टाइगर जिंदा है का विरोध किया और सलमान के पोस्टर जलाये। ऊधमसिंह नगर में गुस्साए लोगों ने कोतवाली में प्रदर्शन कर उनके खिलाफ पुलिस को तहरीर सौंपी। इसमें अभिनेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की गई है। 

क्या है मामला

दरअसल कर्मचारी यूनियन ने सलमान और शिल्पा शेट्टी पर आरोप लगाया गया है कि एक नेशनल चैनल के इंटरव्यू में सलमान खान ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया और भद्दी टिप्पणी कर 

वाल्मिकी समाज का उपहास उड़ाया। ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसकी वजह से जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। शिल्पा ने कथित तौर पर यह शब्द का इस्तेमाल किया कि वह कैसे घर पर दिखती हैं।

राष्ट्रीय आयोग ने मांगा जवाब

अनुसूचित जातियों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के खिलाफ शिकायतों पर अनुसूचित जाति/ जनजाति (एससी/एससी) के राष्ट्रीय आयोग ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय, दिल्ली और मुंबई के पुलिस आयुक्तों से जवाब मांगा है। एससी/एससी अायोग ने एक सप्ताह के भीतर, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के अत्याचार अधिनियम, 2015 के अनुसार सलमान और शिल्पा के खिलाफ कार्रवाई के बारे में उत्तर देने के लिए कहा है। 

 

हरमन सिंह की शिकायत के बाद आयोग ने जारी किया नोटिस

आयोग ने सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष हरमन सिंह से शिकायत मिलने के बाद नोटिस जारी किया। सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि अभिनेताओं ने टीवी शो में जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया है, जो दुनिया के पूरे वाल्मीकि समुदाय का अपमान करता है।

यह भी पढ़ें: सलमान खान के खिलाफ वाल्मीकि नेता ने दी तहरीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.