PreviousNext

दीपावली की लोकल शॉपिंग में करें मोबाइल वॉलेट से भुगतान

Publish Date:Thu, 20 Oct 2016 12:18 AM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Oct 2016 05:37 AM (IST)
दीपावली की लोकल शॉपिंग में करें मोबाइल वॉलेट से भुगतान
मोबाइल पेमेंट वॉलेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी मोबिक्विक ने दिल्ली-एनसीआर में बड़े पैमाने पर ऐसे बाजारों के छोटे दुकानदारों को अपने साथ जोड़ने का अभियान शुरू किया है।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली । इस बार दिवाली पर स्थानीय बाजारों में होने वाली शॉपिंग का भुगतान भी आप अपने मोबाइल वॉलेट से कर पाएंगे। कंपनियों ने इस बार स्थानीय बाजारों को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने की तैयारी कर ली है। मोबाइल पेमेंट वॉलेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी मोबिक्विक ने दिल्ली-एनसीआर में बड़े पैमाने पर ऐसे बाजारों के छोटे दुकानदारों को अपने साथ जोड़ने का अभियान शुरू किया है।

आमतौर पर दिवाली पर स्थानीय बाजारों में बड़े स्तर पर खरीदारी होती है। ऐसे बाजारों में दुकान लगाने वाले छोटे कारोबारियों को अपने साथ जोड़ने के लिए मोबिक्विक ने इन्हें ट्रांजेक्शन शुल्क से छूट देने की पेशकश की है। इस पेमेंट वॉलेट को चलाने वाली कंपनी वन मोबिक्विक सिस्टम्स की सह-संस्थापक उपासना टाकू का कहना है कि यह स्कीम विशेष रूप से दीपावली पर लगने वाले स्थानीय बाजारों के लिए शुरू की गई है।

अमेजन ग्रेट इंडियन सेल का तीसरा दिन, स्मार्टफोन टीवी और कई गैजेट्स पर मिल रही है भारी छूट

आमतौर पर कार्ड, वॉलेट वगैरह स्वीकार करने वाले दुकानदारों को प्रत्येक सौदे पर करीबन दो फीसद ट्रांजेक्शन शुल्क देना पड़ता है। कुछ दुकानदार इसे ग्राहकों से वसूल करते हैं, तो कुछ इसे खुद वहन करते हैं। टाकू के मुताबिक इस स्कीम से जुड़ने वाले दुकानदारों को दिवाली तक यह शुल्क नहीं देना होगा। इन बाजारों में खरीदारी करने वाले ग्राहकों को भी सुविधा होगी कि वे अपनी खरीदारी का भुगतान मोबिक्विक के मोबाइल वॉलेट से कर पाएंगे।

मोबिक्विक ने गुड़गांव में इसकी शुरुआत कर दी है। एनसीआर के बाकी क्षेत्रों में भी यह जल्द शुरू हो जाएगी। इसके लिए कंपनी दुकानदारों को अपने वॉलेट के साथ जोड़ रही है। इस दौरान कंपनी अपनी इस स्कीम को सफल बनाने के लिए प्रचार अभियान भी चलाएगी और ब्रांडिंग गतिविधियां भी करेगी। टाकू ने बताया कि यह स्कीम उन दुकानदारों को फायदा पहुंचाएगी, जिनके पास कार्ड मशीन नहीं है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pay the local shopping bill of diwali with mobile wallet(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में की भारी गोलाबारीहिजबुल ने कहा, कश्मीरी पंडित घाटी में लौटें हम करेंगे उनकी सुरक्षा
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें