Move to Jagran APP

बीएसईएस ने नहीं चुकाया बकाया, दिल्‍ली में गहराएगा बिजली संकट

पीजीसीआइएल ने दिल्‍ली में बिजली वितरण करने वाली कंपनी बीएसईएस को अपनी बकाया राशि के लिए नोटिस जारी किया है। पीजीसीआइएल ने बीएसईएस को बकाया चुकाने के लिए 28 मार्च तक का समय दिया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2015 10:37 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2015 12:28 AM (IST)
बीएसईएस ने नहीं चुकाया बकाया, दिल्‍ली में गहराएगा बिजली संकट

नई दिल्ली। पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआइएल) ने दिल्ली में बिजली वितरण करने वाली कंपनी बीएसईएस को अपनी बकाया राशि के लिए नोटिस जारी किया है। पीजीसीआइएल ने बीएसईएस को बकाया चुकाने के लिए 28 मार्च तक का समय दिया है। बीएसईएस पर पीजीसीआइएल का जनवरी 2014 से अब तक लगभग 200 करोड़ रुपये बकाया है। पीजीसीआइएल ने बीएसईएस को धमकी दी है कि यदि बकाया राशि नहीं चुकाई गई तो 28 मार्च से बिजली कटौती के लिए तैयार रहें।

loksabha election banner

दरअसल, दिल्ली में गर्मियों ने दस्तक दे दी है। ऐसे में अगर बीएसईएस पीजीसीआइएल की बकाया राशि का भुगतान नहीं करती है, तो दिल्ली में बिजली संकट गहरा सकता है। हालांकि गर्मी में बिजली का संकट न हो इसके लिए दिल्ली सरकार बिजली वितरण कंपनियों के साथ मिलकर समर प्लान तैयार कर रही है। लेकिन जब बिजली मिलेगी ही नहीं, तो उसका वितरण कैसे होगा।

दिल्ली में तीन निजी कंपनियां बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल), बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) तथा टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल) बिजली की आपूर्ति करती हैं।

इसमें से बीएसईएस की दोनों कंपनियों को विभिन्न एजेंसियों को भारी भरकम बकाया चुकाना है। इससे अक्सर दिल्ली में बिजली बाधित होने का खतरा बना रहता है। इस बार बकाया नहीं मिलने पर पीजीसीआइएल ने बिजली आपूर्ति बंद करने की चेतावनी दी है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में अंधेरा छाने का खतरा, गुल हो सकती है बिजली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.