PreviousNext

जैसलमेर में पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस, ISI को भेजता था सूचना

Publish Date:Sat, 20 May 2017 07:40 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 07:40 PM (IST)
जैसलमेर में पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस, ISI को भेजता था सूचनाजैसलमेर में पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस, ISI को भेजता था सूचना
सीमावर्ती जिले बाड़मेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में हाजी सेना से जुड़ी सूचनाएं एकत्रित कर आइएसआइ को भेजने का काम लंबे समय से कर रहा था।

जयपुर, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर जिले से एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया गया है। हाजी खां नामक यह जासूस पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ को भारत की सामरिक सूचनाएं भेजता था।

सीमावर्ती जिले बाड़मेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में हाजी सेना से जुड़ी सूचनाएं एकत्रित कर आइएसआइ को भेजने का काम लंबे समय से कर रहा था। जैसलमेर जिले के कुंजारली गांव में खुफिया एजेंसियों की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इस जासूस को पकड़ा है। उसे शनिवार दोपहर जयपुर लाया गया। यहां सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

इसके पास से कुछ अहम दस्तावेज मिलने की जानकारी सामने आई है। हाजी से पूछताछ में कुछ और लोगों के नामों के खुलासे हो सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट में गिरफ्तार पाक जासूस बरीयम खान से पूछताछ में हाजी खां पुत्र मूंदू खां का नाम सामने आया था। जिसके तहत कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें: क्यों वायुसेना प्रमुख ने कहा- शॉर्ट नोटिस पर ऑपरेशन के लिए रहें तैयार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistan spy arrested in jaisalmer(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राष्ट्र निर्माण के लिए काम करता है संघ : मनमोहन वैद्यग्रेडिंग प्रक्रिया में सहयोग न करने वाले स्कूलों पर जुर्माना ठोकेगा सीबीएसई
यह भी देखें