Move to Jagran APP

सीमा पर ना'पाक' हरकत जारी, बीएसएफ का एक और जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सरहद पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

By kishor joshiEdited By: Published: Sat, 29 Oct 2016 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 29 Oct 2016 12:21 PM (IST)

श्रीनगर (जेएनएन)। पाकिस्तान अपनी ना 'पाक' हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान ने आज सुबह जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर और कठुआ में फायरिंग करते हुए मोर्टार दागे, वहीं हीरानगर सेक्टर में भी फायरिंग की गयी। भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायर कर पाकिस्तानी सेना के एक अग्रिम बंकर को तबाह करने का दावा किया है। लेकिन इसमें पाकिस्तानी सेना के जवानों के मारे जाने अथवा जख्मी होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha election banner

कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल में हुई फायरिंग में बीएसएफ में तैनात जवान महाराष्ट्र के नितिन सुभाष शहीद हो गए हैं। संबधित अधिकारयेां ने बताया कि शहीद नितिन महाराष्ट्र कें सांगली इलाके के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। वह वर्ष 2008 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। इस खबर के लिखे जाने तक मच्छल सेक्टर में दोनोंं तरफ से गोलाबारी जारी थी।

पढ़ें- लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा पाक, शहीद जवान से फिर की बर्बरता

इससे पहले उत्तरी कश्मीर के मछल सेक्टर में आतंकियों के साथ पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने शुक्रवार को फिर हमला किया। घात लगाकर किए गए हमले में जवान मंदीप सिंह शहीद हो गए। पाक सेना ने एक बार फिर बर्बरता दिखाते हुए भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। संबंधित सूत्रों ने तो सिर काट लिए जाने का दावा किया है। लेकिन रक्षा सूत्रों ने सिर्फ शव को क्षत-विक्षत किए जाने की बात मानी है।

गौरतलब है कि आठ जनवरी 2013 को पाकिस्तानी सैनिक राजपुताना राइफल्स के जवान हेमराज का सिर काट ले गए थे। सेना ने कहा बैट दस्ते की यह करतूत पाक का असली चेहरा उजागर करती है। सेना ने कहा है कि इस बर्बरता का करारा जवाब देगी।

उधर, इस्लामाबाद स्थित भारतीय उचायोग ने इस मसले पर पाकिस्तान सरकार से विरोध जताया है। इस बीच, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दावा किया है उसने हफ्ते भर में जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमापार 15 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है। बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर लगातार हो रहे संघर्षविराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

पढ़ें- पीठ पर वार कर भारत की प्रगति को रोकना चाहता है पाकिस्तान- राजनाथ सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.