Move to Jagran APP

'2022 तक देश के 1 अरब लोग इंटरनेट का करेंगे उपयोग'

पावलो कोलेला ने कहा कि वर्ष 2022 तक भारत में 1 अरब लोग इंटरनेट के साथ स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे होंगे।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 07:23 PM (IST)
'2022 तक देश के 1 अरब लोग इंटरनेट का करेंगे उपयोग'

नोएडा [जेएनएन]। एमिटी विश्वविद्यालय में शुक्रवार को 'द इंटरनेट ऑफ थिंग एंड इट्स इंपेक्ट ऑन सोसाइटी' विषय पर 14वें वार्षिक राष्ट्रीय टेलीकॉम सम्मेलन 'टेलीफोकस' का आयोजन किया गया। एक दिवसीय सम्मेलन एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ टेलीकॉम इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट और आईइटीई सब सेंटर की ओर से आयोजित किया गया।

loksabha election banner

कार्यक्रम की शुरुआत टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के चेयरमैन डॉ.आरएस शर्मा, भारती एंटरप्राइजेस के वाइस चेयरमैन व भारती इंफ्राटेल लिमिटेड के चेयरमैन अखिल गुप्ता, एरिक्सन इंडिया के सीईओ व एमडी पावलो कोलेला और एमिटी विश्वविद्यालय के गु्रप डिप्टी वाइस चांसलर लेफ्ट. जनरल पीडी भार्गवा ने दीप जलाकर की।

युवतियों ने कहा, वीडियो YouTube पर डाले जाने की नहीं थी जानकारी

इस मौके पर डॉ. आरएस शर्मा ने कहा कि भारतीय टेलीकॉम उद्योग पिछले कुछ वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है। नई नई तकनीकों ने भारतीय उद्यमिता को अग्रणी देशों की श्रेणी मे खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत ने विभिन्न उद्योगों में तकनीकी का निर्माण किया है लेकिन सामान्य रूप में तकनीकी का उपयोग करने मे हमारी गति धीमी रही है। कैशलेस भारत के उदेदश्य को हम पूरा कर सकते हैं क्योंकि हमारे पास टेलीकॉम उद्योग में समस्या के निवारण की कई श्रेणियां है।

लुटियंस जोन में चोरों का आतंक, घरों के बाहर से गायब हो रही नेम प्लेट

उन्होंने युवाओं से कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए मौजूदा व आने वाली तकनीकों का पूरी तरह से उपयोग में लाएं। अखिल गुप्ता ने कहा कि इंटरनेट ने विश्व पर गहरा प्रभाव डाला है और कभी न खत्म होने वाले अवसर दिए हैं। टेलीकॉम क्षेत्र मे बढ़ रही प्रतिस्पर्धा उपभोक्ताओं के लिए अच्छी है। पावलो कोलेला ने कहा कि वर्ष 2022 तक भारत में 1 अरब लोग इंटरनेट के साथ स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे होंगे। कार्यक्रम के आखिर में कुछ कंपनियों को पुरस्कृत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.