Move to Jagran APP

राष्ट्रपति के तौर पर अपने अंतिम भाषण में बोले बराक, 'ओबामा आउट'

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में आखिरी बार रात्रि भोज में डोनाल्ड ट्रंप पर तंज कसा और हिलेरी क्लिंटन का समर्थन किया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 01 May 2016 03:51 PM (IST)Updated: Mon, 02 May 2016 11:20 AM (IST)
राष्ट्रपति के तौर पर अपने अंतिम भाषण में बोले बराक, 'ओबामा आउट'

वाशिंगटन, एजेंसियां। पत्रकारों और फिल्मी हस्तियों के साथ राष्ट्रपति बराक ओबामा के अंतिम कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप छाए रहे। रिपब्लिकन दावेदार पर तंज कसते हुए उन्होंने हिलेरी क्लिंटन का समर्थन किया। आधे घंटे के भाषण के अंत में माइक नीचे करते हुए उन्होंने कहा, 'ओबामा आउट'।

loksabha election banner

राष्ट्रपति के तौर पर ओबामा ने शनिवार को व्हाइट हाउस में आखिरी बार रात्रि भोज का आयोजन किया था। इसमें पत्रकारों, मीडिया उद्योगपतियों और फिल्मी हस्तियों ने शिरकत की। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी इस विशेष समारोह में शामिल हुई। ट्रंप पर निशाना साधते हुए ओबामा ने कहा, 'रिपब्लिकन नेताओं को यह गुमान हो गया है कि उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार मिल चुका है।

हालांकि, वे कहते हैं कि डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति के लिहाज से विदेश नीति का अनुभव नहीं है। लेकिन, उन्होंने दुनिया भर के नेताओं के साथ वक्त बिताया है। जैसे मिस स्विडन, मिस अर्जेटिना, मिस अजरबैजान आदि।' ट्रंप मिस यूनिवर्स कार्यक्रम का संयुक्त रूप से आयोजन कर चुके हैं। इस कार्यक्रम में ट्रंप, टेड क्रूज और हिलेरी क्लिंटन शामिल नहीं थीं। बर्नी सैंडर्स ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मीडिया की भूमिका की सराहना की।

भारतवंशी पत्रकार सम्मानित

राष्ट्रपति ओबामा और मिशेल ओबामा ने भारतीय मूल की अमेरिकी पत्रकार नीला बनर्जी को प्रतिष्ठित एडगर ए पो सम्मान प्रदान किया। नीला इनसाइड क्लाइमेट न्यूज में कार्यरत हैं। उन्हें सहयोगियों के साथ यह पुरस्कार दिया गया। व्हाइट हाउस कोरसपोंडेंट्स एसोसिएशन की ओर से राष्ट्रीय और क्षेत्रीय महत्व की पत्रकारिता के लिए हर साल यह सम्मान दिया जाता है। नीला इनसाइड क्लाइमेट चेंज से पहले 'लॉस एंजिलिस टाइम्स' में कार्यरत थीं। वह 'न्यूयॉर्क टाइम्स' में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। उन्होंने इराक युद्ध का कवरेज किया था। येल यूनिवर्सिटी से स्नातक की उपाधि लेने वालीं नीला 'द वॉल स्ट्रीट जॉर्नल' की मास्को संवादादाता भी रही हैं।

संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.