Move to Jagran APP

बीएमसी चुनाव: 'भाजपा-शिवसेना के साथ आने के अलावा कोई विकल्प नहीं'

गडकरी ने कहा, “ऐसी परिस्थिति बनी है कि फिर से दोनों पार्टी के एक साथ आने के अलावा और कोई दूसरा चारा नहीं है।”

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 04:39 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 05:50 PM (IST)
बीएमसी चुनाव: 'भाजपा-शिवसेना के साथ आने के अलावा कोई विकल्प नहीं'

 मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र नगरपालिका के चुनाव परिणाम आने और उसमे किसी के स्पष्ट बहुमत नहीं मिल पाने के एक दिन बाद केन्द्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने कहा शिवसेना और भाजपा को एक साथ आने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

loksabha election banner

उद्धव और फडणवीस लेंगे परिपक्व फैसला

गडकरी ने कहा, “ऐसी परिस्थिति बनी है कि फिर से दोनों पार्टी के एक साथ आने के अलावा और कोई दूसरा चारा नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “इस मुद्दे पर अंतिम फैसला राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को लेना है। दोनों ही परिपक्व हैं और मैं इस बात से पूरी तरह आश्वस्त हूं कि सही फैसला लिया जाएगा।”

पीएम और अमित शाह पर निशाना बंद करे शिवसेना

एक मराठी टीवी चैनल को गडकरी ने कहा, मैं ऐसा महसूस करता हूं कि दोनों पार्टियों को यह फैसला अपनी सूझबूझ और परिपक्वता के साथ लेना है। उन्होंने शिवसेना के मुखपत्र सामना के द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर लगातार किए जानेवाले हमले की ओर इशारा किया और कहा, "अगर उन्हें भाजपा के साथ दोस्ती बनाए रखनी है तो फिर सामना में जो लिखा जा रह है उसे देखने की जरूरत है। कैसे यह दोस्ती बनी रह सकती है जब सामना में प्रति दिन प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष के खिलाफ चीजें लिखकर उनका अपमान किया जाएगा।" उन्होंने कहा कि मैं ऐसा मानता हूं कि ऐसी बातों को दरकिनार किया जाना चाहिए था इसके अलावा भाजपा और शिवसेना के बीच किसी और बातों को लेकर कोई मतभेद नहीं है।

यह भी पढ़ें: BMC चुनावः शिवसेना से मात्र 2 सीट पीछे भाजपा, पंकजा ने दिया इस्तीफा

दो निर्दलीय पार्षद शिवसेना के साथ आए
दो निर्दलीय पार्षद उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री आकर पर आकर अपना समर्थन देने का ऐलान किया। उनके इस समर्थन के बाद अब शिवसेना के पार्षदों की संख्या 227 सदस्य बृहन्मुंबई नगरपालिका में कुल संख्या 86 हो गई है। उद्धव ठाकरे ने विखरोली के स्नेहलाल मोरे और डिन्डोसी वार्ड के तुलसीराम शिंदे के समर्थन के बाद संवाददाताओं से कहा कि वह किसी पार्टी के साथ गठबंधन पर फिलहाल नहीं सोच रहे है। हालांकि, इतना उन्होंने जरूर कहा कि सबसे धनी बृहन्मुंबई नगर पालिका में मेयर शिवसेना का ही रहेगा।

यह भी पढ़ें: BMC: शिवसेना के गढ़ में भाजपा की जीत, फडणवीस का चला जादू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.